Thursday - 6 May 2021 - 6:19 PM

योगी सरकार का ये कदम देगा लोगों को बड़ी राहत

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। पिछले साल कोरोना वायरस का कहर भारत में खूब देखने को मिला था। कोरोना को रोकने के लिए सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए पूरे देश में लॉकडाउन भी लगाया था।

इतना ही नहीं जो लोग भी लॉकडाउन का उल्लंघन करते थे सरकार उनसे सख्ती से निटपती थी और मुकदमा दर्ज कर इन लोगों पर कानूनी शिकंजा भी खूब कसा गया है।

अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लॉकडाउन उल्लंघन से जुड़े केस को लेकर बड़ा कदम उठाया है। दरअसल उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ लॉकडाउन उल्लंघन से जुड़े मामले वापस लेने की तैयारी में है।

बता दें कि हाल में योगी सरकार ने व्यापारियों के खिलाफ दर्ज किए गए केस को वापस लेने के निर्देश दिया है। सरकार इस कदम से यूपी के करीब ढाई लाख लोगों को बड़ी राहत मिलने जा रही है।

सरकार के इस कदम से आम लोगों के लिए राहत भरी खबर है और ऐसे लोगों को अब कोर्ट और थाने नहीं जाना पड़ेंगा।कोरोना के इस कठिन समय में लॉकडाउन के दौरान महामारी एक्ट लागू किया था।

ये भी पढ़े:जर्मनी में भी सरकार से नाराज सैकड़ों किसान ट्रैक्टर लेकर पहुंच गए राजधानी बर्लिन

ये भी पढ़े: ब्रिटेन में भारतीय समुदाय के लोग क्यों नहीं लगवाना चाह रहे कोरोना का टीका

इस वजह से जो लोग भी लॉकडाउन को तोड़ते थे उनपर पुलिस ने धारा 188 के तहत मामले दर्ज किए थे। अब सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल तोडऩे और लॉकडाउन के उल्लंघन से जुड़े मामलों में दर्ज केस वापस लेने की बात कही और निर्देश दिया है।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के इस कदम से आम जनता और व्यापारियों को काफी बड़ी राहत बतायी जा रही है। उधर सरकार ने कहा है कि इस कदम से कोर्ट पर पर से मुकदमों का बोझ कम होगा।

ये भी पढ़े: वित्त मंत्री ने विपक्ष पर लगाया आरोप, कहा- बजट पर झूठ…

ये भी पढ़े: यूपी पंचायत चुनाव : इन गांवों में आबादी से ज्यादा हैं वोटर 

इसके साथ योगी के इस कदम के साथ यूपी पहला राज्य बन गया है जिसने लॉकडाउन उल्लंघन से जुड़े मामले वापस लेने जा रही है।

बता दें कि अब कोरोना वायरस पूरी तरह से काबू में है और फिर से लोगों की जिंदगी पटरी पर लौटती नजर आ रही है। हालांकि अब कोरोना की वैक्सीन भी बन गई है और लोगों ने राहत की सांस ली है।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com