Monday - 17 May 2021 - 9:20 PM

कोरोना के रिकवरी रेट में सुधार पर CM योगी ने जताया संतोष

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में नए केस में गिरावट आ रही है जबकि डिस्चार्ज होने वालों की संख्या बढ़ रही है जो संतोषप्रद है। योगी ने मंगलवार को टीम-9 के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 25,858 नए कोविड केस की पुष्टि हुई है, जबकि इसी अवधि में 38,687 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं।

प्रदेश में अब तक 10,43,134 लोगों ने कोविड को हराकर आरोग्यता प्राप्त की है। यह स्थिति संतोषप्रद है। प्रदेश में नए कोविड केस कम हो रहे हैं, जबकि रिकवरी दर बेहतर हो रही है।

ये भी पढ़े:यूपी पंचायत चुनाव : अयोध्या, मथुरा और काशी में भाजपा को क्या मिला ?

ये भी पढ़े: ऑक्सीजन की कमी पर HC फिर हुआ सख्त, बोला-आप आंखें मूंद सकते हैं, हम नहीं

उन्होंने कहा कि बीते 24 घंटों में 2,08,558 सैम्पल टेस्ट हुए, जिसमें 1,18,000 टेस्ट केवल आरटीपीसीआर माध्यम से हुए। अब तक प्रदेश में 4.18 करोड़ टेस्ट हो चुके हैं।‘टेस्ट, ट्रैक ट्रीट’के मंत्र के अनुरूप कार्यवाही तेजी से की जाए।

कोविड मरीजों की स्वास्थ्य सुरक्षा में हमारे चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ सहित सभी अस्पतालों की ओर से सतत सहयोग प्राप्त हो रहा है। इनका सेवाभाव और दायित्व निर्वहन की भावना प्रेरणास्पद है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड सम्बन्धी व्यवस्था को सुद्दढ़ करने के उद्देश्य से प्रदेश के सभी जिलों में सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रणाली लागू की गई है।

सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमण करें। हॉस्पिटल के बाहर भी यह लोग भ्रमण करते रहें, लोगों की मदद करते रहें। कोविड मरीजों के लिए शासन द्वारा तय डिस्चार्ज पॉलिसी को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि कुछ अस्पतालों में अव्यवस्था की शिकायत प्राप्त हुई हैं।

जिले के सीएमओ यह सुनिश्चित करें कि कोविड अस्पतालों में वरिष्ठ चिकित्सक नियमित अंतराल पर भ्रमण करते रहें। सभी निजी एवं सरकारी कोविड अस्पताल में एक व्यक्ति की जिम्मेदारी तय की जाए कि वह दिन में कम से कम एक बार मरीज के स्वास्थ्य की जानकारी उसके परिवर्तन को अवश्य दे।

यह व्यवस्था प्रभावी ढंग से लागू कराई जाए। आपदा की इस स्थिति में मरीजों और उनके परिजनों के साथ पूरी संवेदनशीलता के साथ व्यवहार होना चाहिए।

ये भी पढ़े:बड़ी खबर : कोरोना की वजह से IPL सस्पेंड

ये भी पढ़े: क्या कह रहे जिला पंचायत चुनाव के नतीजे

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com