Thursday - 6 May 2021 - 5:43 PM

ऑक्सीजन की कमी पर HC फिर हुआ सख्त, बोला-आप आंखें मूंद सकते हैं, हम नहीं

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोना बेकाबू होता नजर आ रहा है। हालात दिन बे दिन खराब होते जा रहे हैं। लोग ऑक्सीजन और बेड की भारी कमी की वजह से मर रहे हैं।

ऐसे में सरकार ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए कड़े कदम उठा रही है लेकिन फिलहाल उसका कोई खास फायदा नहीं हो रहा है। उधर मंगलवार को एक बार फिर दिल्ली हाईकोर्ट में इस मसले पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर केंद्र सरकार को फटकार लगाई है।

हाईकोर्ट ने क्या कहा

हाईकोर्ट ने केंद्र से कहा है कि आप आंखें मूंद सकते हैं, लेकिन हम नहीं। हाईकोर्ट में अमिकस क्यूरी ने जानकारी दी है कि दिल्ली में कई लोग ऑक्सीजन की कमी की वजह से मर रहे हैं।

हाईकोर्ट में एमेकस क्यूरी ने सुझाव दिया है कि कुछ जगह पर ऑक्सीजन को स्टोर किया जा सकता है, जिससे कमी का संकट कम हो। दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र को फटकार लगाते हुए कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने भी दिल्ली को 700MT  ऑक्सीजन देने को कहा है, ऐसे में उसे इतना मिलना ही चाहिए।

इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3 लाख 57 हजार 229 मामले सामने आए हैं। इस दौरान 3,449 लोगों की मौत हुई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 3 लाख 20 हजार 289 रही है जो अच्छे संकेत दिखा रही है। इसको मिलाकर देश में अब तक कुल 1 करोड़ 66 लाख 13 हजार 292 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। इससे रिकवरी दर बढक़र 81.91त्न हो गई है।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com