Friday - 28 February 2020 - 9:19 AM

कोरोना वायरस से जूझ रहा चीन, मरने वालों की संख्या हुई 56 पार

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। चीन में जारी कोरोना वायरस के प्रकोप से मरने वालों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुयी है और यह आंकड़ा अब 56 पर जा पंहुचा है। ग्लोबाल टाइम्स के अनुसार हाल ही में हुबेई प्रांत में 13 और लोगों की इस खतरनाक वायरस से संक्रमित होने की वजह से मौत हो गयी है।

हुबेई प्रांत कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है। चीन में वायरस के 323 नए मामले भी दर्ज किये गए है। वहीं भारत ने चीन से कहा कि कोरोना वायरस के गढ़ वुहान में फंसे भारतीय छात्रों को वहां से जाने की इजाजत दे।

ये भी पढ़े: PAN और Aadhaar की जानकारी नहीं दी, तो कट जाएगी सैलरी

माना जाता है कि भारत के करीब 700 छात्र वुहान और आसपास के इलाकों में स्थित यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे हैं, जिनमें अधिकतर मेडिकल के छात्र हैं।

अधिकतर भारतीय छात्र चीनी नववर्ष की छुट्टियों की वजह से अपने घर चले गए हैं और 250- 300 छात्र अब भी शहर में हैं। प्रशासन ने किसी के भी वुहान छोड़ने पर रोक लगा दी है।

ये भी पढ़े: चंद घंटे बाद होने थे सात फेरे, लेकिन बिना खाना खाए लौट गई बारात…

वायरस के खतरे को देखते हुए चीन सरकार ने हुबेई प्रांत के 10 शहरों में यातायात स्थगित कर दिया है। चीन के राष्ट्रपति शी. चिनफिंग ने चेतावनी दी कि नए कोरोना विषाणु के फैलने की वजह से देश मुश्किल स्थिति का सामना कर रहा है। उन्होंने भरोसा जताया कि विषाणु फैलने के खिलाफ लड़ाई चीन जीतेगा।

पिछले साल दिसंबर में इस वायरस का पहला मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद चीन में कोरोना वायरस खतरनाक रूप अख्तियार लिया है और इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 56 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है जिसको ध्यान में रखते हुए कई देशों ने चीन की यात्रा के लिए अपने- अपने देश के नागरिकों को अलर्ट जारी किया है। इससे पहले यह आंकड़ा 41 का था। अमेरिका, दक्षिण कोरिया, जापान, सिंगापुर,नेपाल में भी इस वायरस के मामले सामने आये हैं।

ये भी पढ़े: गूगल ने डूडल बनाकर मनाया गणतंत्रता दिवस का जश्न

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com