Tuesday - 29 November 2022 - 5:54 PM

मुख्यमंत्री नीतीश लेकिन लोकप्रिय निकले तेजस्वी

जुबिली स्पेशल डेस्क

पटना। बिहार में नई सरकार बन गई है। बीते दो दिनों से चल रहे सियासी घटनाक्रम का अंत आज तब हो गया जब नीतीश कुमार बिहार के दोबारा सीएम बन गए है लेकिन फर्क सिर्फ इतना है कि इस बार एनडीए की नहीं बल्कि महागठबंधन की सरकार बनी है।

नीतीश कुमार ने कल एक बड़ा फैसला लेते हुए एनडीए से अपना नाता तोड़ लिया और एक बार अपने पुरान साथी लालू यादव के साथ जाते हुए नई सरकार बना डाली है। इस सरकार में तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री बनाये गए है।

भले ही बिहार के सीएम के तौर पर एक बार फिर नीतीश कुमार की ताजपोशी हो गई हो लेकिन सबसे लोकप्रियता के मामले में तेजस्वी यादव सबको पीछे छोड़ते नजर आ रहे हैं। दरअसल देश के जाने-माने न्यूज चैनल ने सी वोटर्स के साथ मिलकर एक सर्वे किया है। इस सर्वे में सीएम पसंद से लेकर कई और मुद्दों पर बात की गई है और जनता की राय ली गई है।

सर्व में एक बात सामने निकल कर ये आई है कि बिहार में मुख्यमंत्री की पहली पसंद कौन है? इस सवाल के जवाब में 43 फीसदी लोगों ने तेजस्वी यादव को बेहतर मुख्यमंत्री माना है।

ऐसे में ये बात काफी मायने रखती है क्योंकि नीतीश कुमार को महागठबंधन की सरकार में एक बार फिर सीएम बनाया गया है जबकि तेजस्वी डिप्टी सीएम बनकर खुश है। सी वोटर का आंकड़ा बताता है कि तेजस्वी की लोकप्रियता में लगातार बढ़ रही है।

वहीं नीतीश कुमार को केवल 24 प्रतिशत लोग सीएम के तौर पर पंसद कर रहे हैं तो दूसरी ओर बीजेपी दूर-दूर तेजस्वी यादव के मुकाबले में नहीं है। अगर बीजेपी का कोई भी चेहरा सीएम बने तो उसे 19 फीसदी लोग उसको पसंद करेंगे।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com