Saturday - 18 September 2021 - 1:03 PM

रीता बहुगुणा और राज बब्बर समेत 9 पर आरोप तय, जानें क्या है मामला

जुबिली न्यूज डेस्क

एमपी एमएलए अदालत ने एक छह साल पुराने मामले में भाजपा नेता रीता बहुगुणा जोशी और कांग्रेस नेता राज बब्बर समेत 9 आरोपियों पर आरोप तय कर दिए हैं। कोर्ट ने 20 अगस्त को गवाहों को गवाही के लिए बुलाया है।

जिस मामले में ये नेता आरोपी बनाए गए हैं दरअसल यह मामला लक्ष्मण मैदान में प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर हमले और तोडफ़ोड़ से जुड़ा है।

बताते चलें कि इससे पहले विशेष अदालत ने भाजपा नेता रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ मुकदमा वापस लेने की मांग वाली उत्तर प्रदेश सरकार की याचिका को खारिज कर दिया था।

यह भी पढ़ें :नहीं थम रहा सीमा विवाद, अब असम के CM समेत 7 अफसरों पर हुआ केस

यह भी पढ़ें : सावधान! हर तीन में से एक की जान तक ले सकता है कोरोना का नया स्ट्रेन

यह भी पढ़ें : सचिन के इस कदम से बढ़ी गहलोत और कांग्रेस की मुश्किलें

मालूम हो कि साल 2015 में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ पुलिसकर्मियों पर हमला करने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था।

विशेष अदालत ने इस मामले को गंभीर माना था। इस मामले में जोशी के अलावा 17 अन्य आरोपियों में राज बब्बर, प्रदीप जैन, अजय राय, निर्मल खत्री, राजेश पति त्रिपाठी और मधुसूदन मिस्त्री जैसे राज्य के कांग्रेस नेता शामिल हैं।

6 साल पहले हुई थी एफआईआर

17 अगस्त, 2015 को सब इंस्पेक्टर प्यारेलाल ने इन आरोपियों के खिलाफ हजरतगंज पुलिस में एक प्राथमिकी दर्ज की थी। इसमें आरोप लगाया गया था कि लक्ष्मण मेला मैदान से विधानसभा की ओर जाते समय भीड़ ने पुलिस बल पर पथराव और तोडफ़ोड़ की थी।

यह भी पढ़ें : …तो केरल से आएगी कोरोना की तीसरी लहर? आंकड़े तो यही कह रहे हैं

यह भी पढ़ें :  पर्यावरण मंत्रालय के अधिकारी व कर्मचारी क्यों हैं परेशान?  

यह भी पढ़ें :  Tokyo Olympics: बॉक्सर लवलीना ने रचा इतिहास, भारत का एक और मेडल पक्का  

भीड़ में करीब 5 हजार लोग शामिल थे। पुलिस की ओर से इन्हें समझाने की भी कोशिश की गई, लेकिन ये नहीं माने। आरोप है कि इस हमले में वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घायल हो गए थे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com