Tuesday - 30 November 2021 - 9:28 PM

इंग्लिश चैनल में पलटी प्रवासियों से भरी नाव, 27 की मौत

जुबिली न्यूज डेस्क

ब्रिटेन जाने का प्रयास कर रहे प्रवासियों से भरी नाव बुधवार को इंग्लिश चैनल में पलट गई जिसमें कम से कम 27 प्रवासियों की डूबने से मौत हो गई। ये हादसा फ्रांस के कैले के पास हुआ।

इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन ने कहा कि साल 2014 में डेटा जुटाने की शुरुआत के बाद से यह इस क्षेत्र में होने वाली सबसे बड़ी दुर्घटना है।

रबर की नौका में फ्रांस से ब्रिटेन जाते प्रवासियों में से 27 लोगों की डूब जाने से मौत हो गई है। इंग्लिश चैनल में यह अब तक का सबसे बड़ा हादसा है।

इंग्लिश चैनल फ्रांस और ब्रिटेन को अलग करता है। यह दुनिया के सबसे व्यवस्त समुद्री रास्तों में से एक है और लहरे खतरनाक रूप से विशाल होती हैं।

दरअसल मानव तस्कर इस रास्ते का प्रयोग लोगों को एक से दूसरे देश में पहुंचाने के लिए करते हैं, लेकिन अक्सर वे नौकाओं में क्षमता से ज्यादा लोग चढ़ा लेते हैं जो हादसे की वजह बनता है।

इस हादसे पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस घटना से गहरा आघात लगा है।

जॉनसन ने कहा कि मानव तस्करी करने वाले गिरोह कत्ल करके बच जाते हैं और फ्रांस को इन लोगों को रोकने के लिए और ज्यादा कोशिशें करनी चाहिए।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने कहा कि जो कुछ हुआ उससे वह ‘हैरान’  हैं और ब्रिटेन मानव तस्करी के गिरोहों को रोकने में ‘कोई कसर नहीं छोड़ेगा’।

यह भी पढ़ें :  टिकैत की धमकी की वजह से कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए अजय मिश्रा!

यह भी पढ़ें : शायद न आए अब कोरोना की तीसरी लहर -एम्स निदेशक

यह भी पढ़ें :  …तो मोदी सरकार हर अहम मोर्चे पर फेल हो गई?

फ्रांस के गृहमंत्री जेराल्ड डेगमना.

वहीं फ्रांस के गृहमंत्री जेराल्ड डेगमना ने बताया कि मरने वालों में पांच महिलाएं और एक बच्ची शामिल है।

यह भी पढ़ें :  FIR से बेफिक्र कंगना रनौत ने बोल्ड तस्वीर शेयर कर कही ये बात

यह भी पढ़ें :   टिकैत की धमकी की वजह से कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए अजय मिश्रा!

यह भी पढ़ें :   महाराष्ट्र में दरकिनार किए जा रहे देवेंद्र फडणवीस?

डेगमना ने ये भी कहा कि दो लोगों को सुरक्षित बचाया गया है और एक शख़्स अब भी गायब है। पहले मिली जानकारी के मुताबिक 31 लोगों की मौत बताई जा रही थी लेकिन बाद में 27 के मरने की पुष्टि हुई।

उन्होंने कहा कि चार लोगों को बेल्जियम की सीमा के पास से गिरफ़्तार किया गया है। “हमें संदेह है कि वे सीधे इस क्रॉसिंग से जुड़े थे।”

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com