Tuesday - 30 November 2021 - 9:30 PM

बांग्लादेश : दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान रखने वाला का हुआ खुलासा

जुबिली न्यूज डेस्क

बांग्लादेश के दुर्गा पूजा के पंडालों में कुरान रखने वाला का खुलासा हो गया है। सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि किसने दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान रखा।

पिछले दिनों दुर्गा पूजा के दौरान हुए हमलों में कम से कम तीन लोगों की जान चली गई थी। अब बांग्लादेश की कोमिला पुलिस ने खुलासा किया है कि हिंसा भड़काने के पीछे जो व्यक्ति जिम्मेदार था उसकी पहचान कर ली गई है।

पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति ने दुर्गा पूजा के पंडाल में कुरान ले जाकर रख दिया था जो हिंसा का कारण बना।

पुलिस ने कहा कि इस मामले में 35 साल के इकबाल हुसैन से पूछताछ की जा रही है जिसने इस घटना को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि आरोपी इकबाल मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है।

यह भी पढ़ें : लखीमपुर हिंसा : SC ने एक बार फिर योगी सरकार को लगाई फटकार 

यह भी पढ़ें : पंजाब में अटल बिहारी और साहिर लुधियानवी के नाम पर छिड़ा सियासी जंग

यह भी पढ़ें :  कुमारस्वामी बोले- RSS शाखा से निकले लोग विधानसभा में देखते हैं गंदी फिल्में

पुलिस ने कहा कि कोमिला जिले के सुजानगर के रहने वाले हुसैन ने 13 अक्टूबर को नानुआ दिघिर के पूजा मंडप में कुरान की एक प्रति रखी थी।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को जांच के दौरान इकबाल के इस घटना में शामिल होने का पता चला। पुलिस ने पंडाल में लगे निगरानी कैमरों से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करने के बाद हिंसा में इकबाल हुसैन के होने का खुलासा किया।

पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि इकबाल मस्जिद से कुरान की एक कॉपी लेकर दुर्गा पूजा स्थल तक जाता है। बाद में उसे भगवान हनुमान की एक मूर्ति के पास रखकर चलते हुए देखा गया।

कोमिला एसपी फारूक अहमद ने यह भी कहा कि आरोपी इकबाल हुसैन एक आवारा आदमी है और उसे अभी तक हिरासत में नहीं लिया गया है।

इस महीने की शुरुआत में शहर के एक दुर्गा पूजा पंडाल में हुई हिंसा के सिलसिले में कोमिला पुलिस ने चार मामले दर्ज किए हैं और 41 गिरफ्तारियां की हैं।

गिरफ्तार किए गए लोगों में से चार कथित तौर पर इकबाल हुसैन के सहयोगी हैं।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में बारिश ने मचाई तबाही, 46 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया का ये पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हुआ गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

यह भी पढ़ें :  बैकफुट पर फैबइंडिया, सोशल मीडिया पोस्ट हटाया

आरोपी इकबाल की मां, अमीना बेगम ने ढाका ट्रिब्यून से कहा कि वह एक ड्रग एडिक्ट है। करीब 10 साल पहले कुछ पड़ोसियों ने उसके पेट में छुरा घोंप दिया था जिसके बाद वह मानसिक रूप से अस्थिर है।

पिछले हफ्ते कोमिला में नानुआ दिघिर पर दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान की एक प्रति मिलने के बाद सांप्रदायिक तनाव के कारण कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई थी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com