Friday - 3 February 2023 - 5:59 AM

AUS vs PAK : ऑस्ट्रलिया के आगे पाक ढेर

स्पेशल डेस्क
टांटन। ओपनर डेविड वार्नर (107) के शानदार शतक और उनकी कप्तान आरोन फिंच (82) के साथ 146 रन की ओपनिंग साझेदारी के बाद तेज गेंदबाज पैट कमिंस की शानदार गेंदबाजी (33 रन पर तीन विकेट) और मिशेल स्टार्क के एक ओवर में दो विकेट की बल पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को आईसीसी वल्र्ड कप में बुधवार को 41 रन से पराजित कर अपने खाते में पूरे अंक जोड़ लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 307 रन का स्कोर बनाया। जवाब में पाकिस्तान की टीम 45.4 ओवर में 266 रन के स्कोर पर ढेर हो गई। इससे पूर्वओपनर डेविड वार्नर (107) के शानदार शतक और उनकी कप्तान आरोन फिंच (82) के साथ 146 रन की ओपनिंग साझेदारी के बावजूद पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को काबू में करते हुए 307 रन के स्कोर पर रोक दिया है।

गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्वकप मुकाबले में एक समय बड़े स्कोर ही बढ़ रही थी लेकिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आखिरी ओवरों में काबू कर लिया है। आमिर ने 10 ओवर में 30 रन पर पांच विकेट झटके। आमिर ने घातक गेंदबाजी करते हुए पहली बार वनडे में पांच विकेट चटकाये है और यह उनके करियर का सर्वश्रेष्ठï प्रदर्शन है।

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने वाली वार्नर और फिंच ने 22.1 ओवर में 146 रन की मजबूत साझेदारी कर डाली। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का खेल बिगड़ गया। ऑस्ट्रेलिया एक समय 34वें ओवर तक दो विकेट पर 223 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद मोहम्मद आमिर ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बड़े शॉट खेलने से रोक दिया। इसके बाद लगातार कंगारुओं ने विकेट गंवाते रहे। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 49 ओवर में सिमट गयी।

ऑस्ट्रेलिया का आखिरी छह विकेट मात्र 30 रन पर गिर गया। वार्नर ने अपना 15वां शतक जड़ा और 111 गेंदों का सामना करते हुए 107 रन की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को बड़ी राहत दी हैै। इस दौरान उन्होंने 11 चौके लगाये। वार्नर का पाकिस्तान के खिलाफ पिछले तीन मैचों में यह लगातार तीसरा शतक है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन को विश्वकप में बरकरार रखते हुए 84 गेंदों पर 82 रन में छह चौके और चार छक्के जड़े है। अब देखना होगा पाकिस्तान इस लक्ष्य को कैसे हासिल करता है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com