Thursday - 2 December 2021 - 1:16 PM

Assembly Election Results: 5 राज्‍यों में किसकी होगी सत्ता , फैसला आज

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्‍ली। पश्चिम बंगाल , तमिलनाडु , असम , केरल और पुडुचेरी समेत पांच राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश में किसको मिलेगी सत्ता इसका फैसला आज होगा।

जानकारी के मुताबिक कुल 822 विधानसभा सीटों पर पड़े मतों की गणना आज सुबह आठ बजे से शुरू होगी। मतों की गणना के दौरान कोविड-19 नियमों अनुसार होगी।

आयोग ने बताया है कि चार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में मतगणना के लिये 822 निर्वाचन अधिकारियों और 7,000 से अधिक सहायक निर्वाचन अधिकारियों को नामित किया गया है।

मतगणना दिवस को लेकर आयोग द्वारा जारी नए दिशा-निर्देशों के अनुसार कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाए बिना किसी भी उम्मीदवार या उसके एजेंट को मतगणना कक्ष में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

पश्चिम बंगाल , तमिलनाडु , असम , केरल और पुडुचेरी समेत पांच राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश के परिणाम पर सबकी नज़र है लेकिन सबसे ज्यादा अगर किसी राज्य की चर्चा हो रही है तो वो है पश्चिम बंगाल।

जानकारी के मुताबिक 5 राज्‍यों की मतगणना से ठीक पहले मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीईसी) सुशील चंद्रा ने एक डिजिटल माध्यम के जरिए अहम बैठक की है। इस दौरान उन्होंने मतगणना की तैयारी को लेकर चर्चा की और सभी नियमों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़े:  योगी के विधायक ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल

ये भी पढ़े:  कोरोना ने रोक दी भगवान राम पर चल रही एक अहम रिसर्च

पश्चिम बंगाल में अब देखना होगा कि ममता की वापसी होती है या वहां पर बीजेपी कोई करिश्मा करती है। पश्चिम बंगाल में ममता बनाम बीजेपी के बीच जुबानी जंग भी खूब देखने को मिली।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com