Sunday - 15 December 2019 - 1:18 AM

छोटे मास्टर जी को मिला LMA यंग अचीवर्स अवॉर्ड

जुबिली पोस्ट न्यूज़ 

लखनऊ। छोटे मास्टर जी के नाम से मशहूर आनन्द कृष्ण मिश्रा को लखनऊ मैनेजमेंट एसोसिएशन द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन में एलएमए यंग अचीवर्स अवार्ड 2019 से सम्मानित किया गया। आनन्द को यह अवॉर्ड मुख्य अतिथि ठाकुर एस पौड़एल पूर्व शिक्षा मंत्री भूटान सरकार द्वारा उनके शैक्षिक सरोकार बाल चौपाल के लिये प्रदान किया गया। इस अवसर पर ओपी सिंह डीजीपी उत्तर प्रदेश पुलिस सहित कई नामचीन शख्सियतों को भी उनके उलेखनीय कार्यो के लिए सम्मानित किया गया।

15 साल की उम्र में 50,000 से अधिक बच्चों को अपनी पेप-टॉक के जरिये शिक्षा के प्रति जागरूक कर चुके आनंद कच्ची बस्तियों और ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी बाल चौपाल लगाते हैं। उन्होंने आर्थिक तंगी से जूझ रहे जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा का बीड़ा अपने कंधों पर उठाया है।

यह भी पढ़ें : सियासी गिद्धों के लिए मसालेदर टॉपिक है वशिष्ठ नारायण सिंह की मौत

सिटी मॉन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड ब्रांच में 11वीं की पढ़ाई कर रहे आनंद ने महज आठ साल की उम्र से अपने पिता अनूप मिश्रा अपूर्व (सब इंस्पेक्टर उत्तर प्रदेश पुलिस) और माँ रीना पाण्डेय मिश्रा (सब इंस्पेक्टर उत्तर प्रदेश पुलिस ) के सहयोग से 160 से अधिक गाँव और कच्ची बस्तियों में बाल चौपाल के जरिये बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है। आनंद द्वारा 2012 में शुरू की गई बाल चौपाल का उद्देश्य बच्चों का शैक्षिक, मानसिक और शारीरिक विकास है, इसी लिए समय समय पर पढ़ाई और खेल की प्रतियोगिताओं, निःशुल्क प्रशिक्षण और कार्यशाला का आयोजन किया जाता है।

समाजिक सरोकार में अग्रणी आनन्द स्वयं की पढ़ाई में भी अव्वल रहने वाले एक मेधावी छात्र हैं और उन्होंने कई विषयों में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ओलंपियाड में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है।

आनन्द को 02 बार बाल चौपाल सरोकार के लिये इंटरनेशनल चिल्ड्रेन पीस अवार्ड के लिये नामित किया गया एवम इंटरनेशनल यूथ फेस्टिवल 2016 में सेवा सरोकार के लिये गोल्ड मेडल प्राप्त हुआ। कार्यक्रम में शहर के कई गढ़मान्य जन औऱ लखनऊ मैनेजमेंट एसोशिएसन के पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : सैलरी को लेकर नया नियम बना रही है मोदी सरकार

यह भी पढ़ें : DDCA के अध्यक्ष पद से रजत शर्मा का इस्तीफा, लिखा- समझौता करने के लिए तैयार नहीं

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com