Friday - 4 December 2020 - 12:57 PM

अंबानी की कंपनी ने किया कमाल, कोरोना के बीच हुई बंपर कमाई

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। भारी कर्ज में डूबे अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर ने कमाल कर दिया है। कोरोना के बीच सितंबर में खत्म तिमाही में कंपनी का मुनाफा दोगुना से ज्यादा हो गया है।

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही यानी जुलाई से सितंबर की तिमाही में रिलायंस पावर का एकीकृत शुद्ध लाभ दोगुना से अधिक होकर 105.67 करोड़ रुपए पर पहुंच गया। यह जानकारी शेयर बाजार को खुद कंपनी ने दी है।

ये भी पढ़े: पहली बार नवरात्रि में प्याज ने क्यों बिगाड़ा दिया रसोई का बजट

ये भी पढ़े: बड़ी खबर : कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा

इससे पिछले वित्त वर्ष की इस अवधि में कंपनी का नेट प्रॉफिट 45.06 करोड़ रुपए था। सितंबर तिमाही में कंपनी की कुल आय 2,626.49 करोड़ रुपए रही। इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह 2,239.10 करोड़ रुपए थी। इस तरह कंपनी की कुल आय में करीब 17.3 फीसदी की बढ़त हुई है।

ये भी पढ़े: अब पुलिसकर्मियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने की तैयारी

ये भी पढ़े: राजद्रोह का मुकदमा दर्ज होने पर भड़की कंगना, कहा- सावरकर की…

गौरतलब है कि कंपनी के ऊपर भारी कर्ज है और यह कर्ज उसके कुल एसेट से भी ज्यादा है। कंपनी ने कहा कि गैस आधारित बिजली संयंत्र के उपकरणों का समयबद्ध तरीके से मौद्रीकरण कर यानी बेचकर उसे समय से उचित और पर्याप्त नकदी की व्यवस्था करने का भरोसा है। कंपनी अपने कई और सबसिडियरी के एसेट भी बेचेगी।

रिलायंस पावर ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बिजली की मांग में भारी गिरावट आई थी, खासकर इंडस्ट्रियल और कॉमर्शियल कंज्यूमर सेगमेंट में, लेकिन प्रतिबंध हटने के बाद बिजली की मांग सामान्य स्तर तक पहुंच गई।

रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप के मुखिया काफी मुश्किल में चल रहे हैं, ऐसे में यह खबर उनको थोड़ी राहत देने वाली है। उनकी कई कंपनियों की हालत खस्ता है और वे खुद एक चीनी बैंक से लोन बकाया मामले में ब्रिटेन की अदालत में मुकदमे का सामना कर रहे हैं।

ये भी पढ़े: चक्रव्यूह में चिराग

ये भी पढ़े: जल्द आ रहा है आश्रम का दूसरा पार्ट, जमकर देखा जा रहा टीज़र

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com