Wednesday - 28 September 2022 - 8:30 AM

अखिलेश ने योगी को दिया चकमा, यूपी पुलिस हैरान, जानें मामला

जुबिली न्यूज डेस्क

समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार को चकमा दे ही दिया। मॉनसून सत्र के पहले दिन 19 सितम्‍बर को तो पुलिस ने उन्‍हें पैदल मार्च कर पार्टी दफ्तर से विधानसभा तक नहीं पहुंचने दिया था लेकिन सत्र के आखिरी दिन 23 मार्च यानी शुक्रवार को सदन से वॉकआउट कर अखिलेश सपा विधायकों-कार्यकर्ताओं के साथ पैदल मार्च करते हुए सड़क पर उतरे तो यूपी पुलिस हैरान रह गई।

बता दे कि पुलिस को ऐसा कुछ होने की भनक तक नहीं थी इसीलिए विधानसभा से सपा कार्यालय तक उसकी कहीं कोई तैयारी नहीं थी। जिस वजह से बिना किसी व्‍यवधान के सपा विधायकों का पैदल मार्च हो गया। बता दें कि आज जब लखनऊ में यह सब हो रहा था तो हैरानी की बात तो ये है कि सीएम योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, गोंडा, अयोध्या और बाराबंकी कुल 5 जिलों के बाढ़ प्रभावित इलाकों के हवाई सर्वेक्षण पर निकले थे।

अखिलेश ने पुलिस को दिया मौका

अखिलेश ने पुलिस को तैयारी करने और रोकने का इसका मौका ही नहीं दिया। अब समाजवादी पार्टी के नेता इस पर खुशी जता रहे हैं। उनका कहना है कि अब तक सपा जब भी विरोध प्रदर्शन का ऐलान करती थी तो पुलिस नेताओं को घर पर ही बिठा देती थी। इस बार मॉनसून सत्र शुरू होने से दो-तीन दिन पहले ही ऐलान कर दिया गया था कि पार्टी विधायक राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव की अगुवाई में पैदल मार्च करेंगे। लेकिन पुलिस ने सत्र के पहले दिन पैदल मार्च होने नहीं दिया।

ये भी पढ़ें-सचिन की उड़ान को रोकने के लिए गहलोत ने सजायी फील्डिंग

पैदल मार्च करते हुए पार्टी कार्यालय की ओर बढ़े

शुक्रवार को मॉनसून सत्र का पांचवां और आखिरी दिन था। इसके पहले चारों दिन समाजवादी पार्टी विधायकों ने सदन में महंगाई, कानून-व्‍यवस्‍था, भ्रष्‍टाचार और विकास के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की। शुक्रवार की सुबह-सुबह अखिलेश यादव विधानसभा जाने पहले 12 विधायकों के साथ राजभवन पहुंचे। उन्‍होंने वहां राज्‍यपाल से मुलाकात कर उन्‍हें आजम खान पर ज्‍यादती न होने देने की मांग वाला एक ज्ञापन सौंपा। इसके बाद विधानसभा में आकर इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय की फीस वृद्धि का मामला उठाने की कोशिश की। विधानसभा अध्‍यक्ष सतीश महाना ने जैसे ही उनसे कहा कि पहले प्रश्‍नकाल हो जाने दें, सपा के विधायक अखिलेश यादव की अगुवाई में सदन से वॉकआउट कर गए और पैदल मार्च करते हुए पार्टी कार्यालय की ओर बढ़ गए।

ये भी पढ़ें-कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव : इसलिए दिग्विजय सिंह ने दौड़ से हटने का किया ऐलान

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com