Thursday - 29 September 2022 - 9:25 AM

कांग्रेस ने कसी कमर, सोनिया ने गठित की टास्क फोर्स, देखें किसको मिली जगह

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस इस समय सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। पांच राज्यों में हुए चुनाव कांग्रेस कोई खास करिश्मा नहीं कर सकी। इतना ही नहीं पंजाब में उसकी सत्ता चली गई।

ऐसे में कांग्रेस में फिर से अपने पैरों पर खड़े होने के लिए मेहनत कर रही है। सोनिया गांधी लगातर जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने में जुट गई है। राजस्थान के उदयपुर में चिंतन शिविर में सोनिया गांधी ने पार्टी के बड़े नेताओं से लम्बी बातचीत की है।

यह भी पढ़ें : जरा सी बात पर मामा ने बहा दिया अपने ही भांजे का खून

यह भी पढ़ें : इस्लाम छोड़ बना हिन्दू और अब लेना चाहता है संन्यास ! 

यह भी पढ़ें :  मौसम ने करवट बदली तो चारधाम यात्रा को लगा ब्रेक

अब जानकारी मिल रही है कि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उदयपुर ‘नव संकल्प’ घोषणापत्र को लागू करने के लिए टास्क फोर्स गठित कर दी है। चिंतन शिविर के अंतिम दिन पार्टी अध्यक्ष ने ऐलान किया था कि आंतरिक सुधारों को लागू करने के लिए एक टास्क फोर्स बनाई जाएगी। इसमें कई बड़े नेताओं को जगह दी गई है।

टास्क फोर्स में 

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) की तरफ से जारी सूची के अनुसार, पॉलिटिकल अफेयर्स ग्रुप में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, आनंद शर्मा, केसी वेणुगोपाल, जितेंद्र सिंह रहेंगे। वहीं, टास्क फोर्स-2024 में पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, प्रियंका गांधी वाड्रा, रणदीप सिंह सुर्जेवाला, सुनील कानुगोलू शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :  WhatsApp यूज करते हैं तो ये खबर आपके लिए है 

यह भी पढ़ें :   40 के बाद पुरुषों को अच्छी सेहत के लिए अपने खान-पान में करना चाहिए ये बदलाव

यह भी पढ़ें :  राष्ट्रप्रेम की डींगों का धरातली आइना

वहीं, भारत जोड़ो यात्रा के लिए 9 सदस्यीय सेंट्रल प्लानिंग ग्रुप में दिग्विजय सिंह, सचिन पायलट, शशि थरूर, रवनीत सिंह बिट्टू, केजी जॉर्ज, ज्योति मणि, प्रद्युत बोर्दोलोई, जीतू पटवारी और सलीम अहमद का नाम है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com