Monday - 30 January 2023 - 2:42 PM

आखिर पाक मंत्री का क्यों उड़ रहा मजाक

न्यूज डेस्क

पाकिस्तान के मंत्री अपने बड़बोलेपन की वजह से अक्सर मजाक के पात्र बनते हैं। सोशल मीडिया पर कई बार पीएम इमरान के मंत्री अपने बयानों की वजह से यूजर्स के निशाने पर आ चुके हैं। इस बार पाकिस्तान के बड़बोले विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन अपने ट्वीट की वजह से यूजर्स के निशाने पर आ गए।

14 नवंबर को पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ”आज दुनिया में इंटरनेट लोगों का मौलिक अधिकार है, लेकिन जम्मू-कश्मीर में यह सुविधा नहीं है। मैंने एसयूपीएआरसीओ (पाकिस्तान स्पेस एंड अपर एटमॉस्फियर रिसर्ज कमीशन) को एक पत्र लिखा, जिसमें पूछा है कि क्या जम्मू-कश्मीर में सेटेलाइट के जरिए इंटरनेट सेवा दे सकते हैं क्या?”

मंत्री के कश्मीर में सैटेलाइट से इंटरनेट कनेक्शन देने की बात पर यूजर्स ने उनका जमकर मजाक उड़ाया।

दरअसल यूजर्स के निशाने पर आने की वजह है यह है कि फवाद हुसैन को अपने देश के अंतरिक्ष एजेंसी का नाम भी नहीं पता है। गौरतलब है कि पाकिस्तान के अंतरिक्ष एजेंसी का नाम SUPARCO है लेकिन मंत्री ने अपने ट्वीट में इसे SPRACO लिखा है।

मंत्री के SPRACO  लिखने पर यूजर्स ने इनकी जमकर खिंचाई की।

एक भारतीय यूजर ने फवाद चौधरी को आईना दिखाते हुए कहा कि मुंह कुछ भी बकने के लिए नहीं होता है। यूजर ने एंटी सैटेलाइट वेपन के बारे में लिखा कि आपको भारत के उपलब्धि और क्षमता की अवधारणा को समझना चाहिए।

एक पाकिस्तानी यूजर ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि बलोचिस्तान में भी पिछले डेढ़ महीने से इंटरनेट सर्विस बिना किसी कारण के बंद हो गई है। पहले अपने लोगों को इंटरनेट दो फिर दूसरे के बारे में सोचो।

एक अन्य यूजर ने पाकिस्तानी मंत्री की गलती को सही करते हुए लिखा कि यह spraco नहीं बल्कि SUPARCO है। जबकि दूसरे यूजर ने लिखा कि शर्म की बात यह है कि ऐसे सुस्त दिमाग वाला व्यक्ति विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री है। इसे यहां तक कि SUPARCO की सही वर्तनी का भी पता नहीं है कि उसने SPRACO का उल्लेख किया है। इस तरह के बदमाशों ने इमरान खान सरकार को बुरी तरह से लचर बना दिया है।

यह भी पढ़ें : ‘संघ की वेशभूषा और वाद्ययंत्र भारतीय नहीं है’

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी से बच्चों की गुहार, हमें साफ…

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com