Wednesday - 12 August 2020 - 3:34 AM

75% लोग वेतन से नहीं संतुष्ट, फिर बॉस के व्यवहार से कैसे खुश

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। हाल में ही आई रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि भारत में 75% लोग अपनी नौकरी से संतुष्ट हैं, लेकिन वे अपने वेतन से संतुष्ट नहीं है। मॉन्सटर सैलरी इंडेक्स की हाल में ही आई रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। भारत में नौकरी करना एक मजबूरी बनती जा रही है।

ये भी पढ़े: धनवान भारतीय लंदन में क्यों जमकर खरीद रहे हैं प्रॉपर्टी

सर्वे के मुताबिक भारत के ज्यादातर लोग अपनी सैलरी से खुश नहीं हैं। मॉन्सटर सैलरी इंडेक्स की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि भारत में 75% लोग ऐसे हैं जो कि अपनी सैलरी से संतुष्ट नहीं हैं। ऐसे में भारत में सैलरी को लेकर निराशा की भावना लगातार बढ़ती जा रही है।

ये भी पढ़े: गलत आधार नंबर देने पर लगेगा जुर्माना, इन जगहों पर लागू होगा नियम

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंस्ट्रक्शन, टेक्निकल कंसल्टेंसी, हेल्थकेयर सर्विस, सोशल वर्क, आईटी सर्विस, लीगल और मार्केट कंसल्टेंट के रूप में काम करने वाले अपनी नौकरी से संतुष्ट हैं। हालांकि एजुकेशन और रिसर्च फील्ड में काम करने वाले लोगों में निराशा का बढ़ी है।

सर्वे में भाग लेने वाले ज्यादातर लोगों ने कहा कि वे अपने साथ काम करने वाले सहकर्मी और बॉस के अच्छे व्यवहार की वजह से नौकरी से संतुष्ट हैं। 92% लोगों ने मानना है कि वे अपने सहकर्मी से संतुष्ट हैं, जबकि 87% अपने बॉस के व्यवहार से संतुष्ट पाए गए हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com