दिल्ली में ओमिक्रॉन’ के मिले 4 नए मामले, 8 राज्यों में फैला कोरोना का नया वेरिएंट

जुबिली न्यूज डेस्क

राजधानी दिल्ली में कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन के 4 मामले मिले हैं। अब यहां कुल मामलों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। इन सभी छह मरीजों में हल्के लक्षण हैं और उनमें से एक ठीक भी हो गया है, लेकिन 5 मरीज अब भी अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं देश में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 45 मरीज मिल चुके हैं।

वहीं देश की बात करें तो राजधानी दिल्ली को मिलाकर 8 राज्यों में कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन मिल चुका है। इसमें महाराष्ट्र, राजस्थान, कर्नाटक, गुजरात, केरल और आंध्र प्रदेश और चंडीगढ़ भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :   जासूसी कांड में चर्चित ‘पेगासस’ को बंद करेगी स्पाइवेयर फर्म NSO

यह भी पढ़ें :  बाप रे बाप : एक मोटरसाईकिल के लिए इतनी प्रताड़ना

यह भी पढ़ें :  ब्रिटेन में ओमिक्रॉन से हुई पहली मौत, पीएम बोले-बूस्टर डोज लगवाएं

दिल्ली की बात करें तो मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में अभी तक 6 लोग ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं जिनमें से 1 मरीज ठीक होकर घर जा चुका है।

उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन के सारे मामले विदेश से आए लोगों में पाए गए हैं, सभी मामले स्टेबल हैं और फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं।

जैन ने कहा कि वर्तमान में 35 कोविड संक्रमित मरीज और 3 संदिग्ध मामले एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती हैं। दिल्ली सरकार स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

मालूम हो कि विदेशों से आए कुल 74 लोगों को दिल्ली एयरपोर्ट से अब तक LNJP में भर्ती कराया गया था, इनमें से 36 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। अभी 38 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं।

इनमें से 35 कोरोना के मरीज हैं, जिनमें से 5 ओमिक्रॉन पॉजिटिव हैं और 3 संदिग्ध हैं। एक ओमिक्रॉन संक्रमित को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

यह भी पढ़ें : कोरिया की यह तकनीक 20 मिनट में बता देगी ओमिक्रान है या नहीं 

यह भी पढ़ें : रामलला के दर्शन को पहुँच रहे हैं 12 सूबों के मुख्यमंत्री

यह भी पढ़ें : काशी विश्वनाथ कारीडोर बनाने वाले मजदूरों का पीएम मोदी ने किया इस तरह सम्मान

लोक नायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल को कोविड -19 के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए नामित किया गया है।

मालूम हो ओमिक्रॉन के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो उनकी सरकार क्रिसमस और नववर्ष से जुड़े कार्यक्रमों के आयोजन पर भी रोक लगा सकती है। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि वर्तमान के हालात को देखते हुए ऐसे किसी उपाय की आवश्यकता नहीं है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com