Wednesday - 8 February 2023 - 1:46 PM

राहुल गांधी का क्या गुजरात में चलेगा जादू! जानें जनता का मूड

जुबिली स्पेशल डेस्क

देश की सबसे पुरानी पार्टी पिछले करीब नौ सालों से सत्ता से दूर है। इतना ही नहीं उसके कई बड़े-बड़े नेता उसका साथ छोड़ रहे हैं और बीजेपी का दामन थामने में आगे नजर आ रहे हैं तो दूसरी ओर पार्टी के अंदर भी घमासान मचा हुआ है।

जहां उसकी सरकार है वहां पर सीएम को लेकर खुली लड़ाई देखने को मिल रही है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में यही हाल देखने को मिल रहा है जबकि पंजाब इसी लड़ाई के चलते वहां से सरकार चली गई।

राज्यों में उसकी स्थिति लगातार खराब हो रही है। ऐसे में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कैसा प्रदर्शन करती है ये तो आने वाला वक्त बतायेंगा लेकिन कांग्रेस के लिए राहुल गांधी अब भी कड़ी मेहनत कर रहे है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा लगातार आगे बढ़ती हुई नज़र आ रही है।

भले ही मोदी सरकार उनकी इस यात्रा पर सवाल उठाये लेकिन हाल फिलहाल में जनता भारत जोड़ो यात्रा को हाथों-हाथ लेती हुई नजर आ रही है। जहां भी राहुल गांधी जा रहे हैं वहां पर उनको समर्थन मिल रहा है। इतना ही नहीं उनकी यात्रा में सडक़ों पर भीड़ खूब देखने को मिल रही है। ऐसे में अब देखना होगा कि भारत जोड़ो यात्रा वोट में बदलती है या नहीं।

उधर गुजरात चुनाव में राहुल गांधी का जादू चलेगा या नहीं ये तो आने वाला वक्त बतायेंगे लेकिन ABP C-Voter Survey की माने तो 41 प्रतिशत लोगों ने कहा कि राहुल के प्रचार से गुजरात की हवा बदलेगी. जबकि 59 प्रतिशत लोगों का मानना है कि राहुल के प्रचार से गुजरात की नहीं हवा बदलेगी।

बता दे कि गुजरात चुनाव के प्रचार के लिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी मैदान में उतर चुके हैं. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने 21 नवंबर को पार्टी के लिए चुनाव प्रचार की कमान संभाली और राज्य में पहली चुनावी रैली की।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com