Thursday - 2 February 2023 - 2:02 PM

क्या NDA का साथ छोड़ेंगे नीतीश कुमार?

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। बिहार की राजनीति में एकाएक हलचल बढ़ गई है और एक बड़े उलटफेर की ओर भी इशारा कर रही है। दरअसल बिहार की राजनीति में इस समय बड़ा घमासान देखने को मिल रहा है। इसकी वजह है नौकरशाह से राजनेता बने जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह। उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ दी है लेकिन अब उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

कभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दायां हाथ माने जाने वाले आरसीपी अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू पर जमकर हमला बोल रहे हैं। उन्होंने इस्तीफा देते ही जेडीयू को डूबता हुआ जहाज तक बताया है।

इसके बाद से ही वहां पर तेजी से घटनाक्रम बदलता हुआ नजर आ रहा है। जानकारी यहां तक मिल रही है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात की।

इसके बाद कांग्रेस फिर से बिहार में एक्टिव हो गई और कांग्रेस ने बिहार के प्रभारी भक्त चरण दास को आज पटना भेजने का फैसला किया है ताकि वहां के घटनाक्रम पर अपनी नजर बना सके।

नीतीश कुमार ने सांसदों और विधायकों की मंगलवार को बैठक बुलाई ह जबकि आरजेडी ने भी कल अपने विधायकों की बैठक बुलाई है और जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा अपने विधायक दल के साथ बैठक करने की बात सामने आ रही है। ऐसे में अटकलों का बाजार एक बार फिर गर्म हो गया है।

अगर पिछले एक महीने की स्थिति का आंकलन किया जाये तोभाजपा और जेडीयू के बीच सब ठीक नहीं चल रहा है। कई बार ऐसा हुआ है जब कि केंद्र के कार्यक्रमों में नीतीश कुमार शामिल नहीं हुए। इस वजह से अटकल लग रही है क्या नीतीश कुमार एनडीए से अब किनारा करने वाले है क्या?
अगर ऐसा कुछ भी होता है ये एक बड़ा उलटफेर माना जायेगा।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com