Thursday - 24 September 2020 - 12:59 PM

ब्रिटिश पीएम ने इस भारतीय को सम्मानित क्यों किया

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। दुनिया में कोरोना कहर के चलते हर वर्ग परेशान है, लोगों के काम काज बंद होने से सभी त्रस्त थे… ऐसे में लोगों ने ऑनलाइन काम करने की ठानी। आज भारत का सर ऊँचा करने वाले एक डांसर है जिन्हे ऑनलाइन क्लासेज के चलते सम्मान मिला है, जिससे देश का सर ऊँचा हो गया है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारतीय मूल के एक डांसर जिसने लॉकडाउन में अपने नृत्य को भांगड़ा- व्यायाम की ऑनलाइन क्लासेज में बदल दिया, को पॉइंट्स ऑफ लाइट सम्मान प्रदान किया है। राजीव गुप्ता ने लोगों को स्वस्थ रखने के उद्देश्य से लॉकडाउन के दौरान मुफ्त में ऑनलाइन भांगड़ा- व्यायाम क्लासेज संचालित की।

ये भी पढ़े: दोस्ती के सौदागर अमर सिंह ने फ्रेंडशिप डे में मौत से की दोस्ती

ये भी पढ़े: दर्द भी होता रहे, होती रहे फरियाद भी… मर्ज भी कायम रहे, जिंदा रहे बीमार भी

गुप्ता का मानना है कि तेज गति और ऊंची बीट वाले पारंपरिक भारतीय नृत्य भांगड़ा करने से व्यायाम भी हो जाता है। उन्होंने इस भावना के साथ सोशल मीडिया मंचों पर भांगड़ा- व्यायाम की क्लासेज चलानी शुरू की। इसके फलस्वरूप उन्हें पिछले सप्ताह पॉइंट ऑफ लाइट सम्मान से नवाजा गया।

समाज में परिवर्तन लाने वाले लोगों को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री द्वारा यह सम्मान दिया जाता है। प्रधानमंत्री जॉनसन इससे पहले भांगड़ा और भारत में विवाह समारोहों में किए जाने वाले अन्य प्रकार के भारतीय नृत्य के प्रति अपना प्रेम जता चुके हैं। उनकी पूर्व पत्नी मरीना व्हीलर की मां दीप कौर का संबंध पंजाब से था।

ये भी पढ़े: अमित शाह हुए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

ये भी पढ़े: UP POLICE का ये जवान क्यों चला रहा है ई-रिक्शा

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com