Saturday - 28 January 2023 - 11:14 PM

PIB के तीन अफसरों के खिलाफ दिल्ली में पत्रकार क्यों कर रहे प्रदर्शन?

नयी दिल्ली। दिल्ली में पत्रकारों ने पीआईबी के तीन अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। पत्रकारों ने सोमवार को इस मांग को लेकर जंतर मंतर पर जोरदार प्रदर्शन किया।इस दौरान जर्नलिस्ट प्रोटेक्शन एक्ट एवं यूएनआई के रिवाइवल की मांग की आवाज़ भी बुलंद की गयी।

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि पीआईबी एक्रीडेशन रिनुअल एवं नए एक्रीडेशन को लेकर काफी संख्या में पत्रकार भेदभाव के शिकार हुए हैं। इससे पत्रकारों में असंतोष है।

उन्होंने कहा कि पत्रकारों की खुशहाली के लिए जर्नलिस्ट प्रोटेक्शन एक्ट जरुरी है। उन्होंने यूएनआई के रिवाइबल की भी मांग की।

प्रदर्शनकारियों की अगुआई करते हुए जॉइंट फोरम के संयोजक सुलतान एस कुरैशी ने कहा कि पीआईबी के तीन अधिकारियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई कर सरकार पत्रकारों की समस्याओं को दूर करे।

प्रदर्शनकारियों को पेरिओडिकल प्रेस ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डॉ सुरेन्द्र शर्मा, यूनाइटेड इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन (UIJA) के सुबीर सेन, संजीत चौधरी, अजित सिंह, इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के गोपाल ठाकुर, सार्क जर्नलिस्ट फोरम के अनिरुद्ध सुधांशु, वरिष्ठ पत्रकार सजन झा फ़िल्म अभिनेता अंजनी कुमार, समाजवादी चिंतक डॉ.महेंद्र सिंह एवं सेव यूएनआई मूवमेंट के डॉ समरेन्द्र पाठक सहित कई पत्रकारों ने संबोधित किया। विरोध कार्यक्रम की शुरुआत दिवंगत पत्रकार पंडित उपेन्द्र नाथ मिश्र को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि देने के साथ शुरू हुई।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com