Monday - 27 September 2021 - 12:28 AM

किसे मिलेगी कर्नाटक की कमान, आज शाम हो सकता है ऐलान

जुबिली न्यूज डेस्क

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर सबकी निगाहें लगी हुई हैं। सियासी गलियारे में चर्चा है कि आज यानी मंगलवार को कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री की तलाश पूरी हो सकती है।

वहीं भाजपा ने धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी को कर्नाटक में पर्यवेक्षक बनाया गया है। दोनों ही नेता आज कर्नाटक दौरे पर रहेंगे।

ऐसी उम्मीद है कि शाम साढ़े सात बजे राज्य के कैपिटल होटल में विधायक मंडल की बैठक के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जा सकता है।

इस बीच कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर कई नेताओं का नाम लिया जा रहा है। कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए नेता एमटीबी नटराज ने दावा किया है कि सीटी रवि या प्रह्लाद जोशी में से कोई एक कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री हो सकता है।

नटराज ने कहा, ‘मुझे पक्की जानकारी तो नहीं है कि मुझे कोई मंत्रालय मिलेगा या नहीं, लेकिन जो फैसला लिया जाएगा हम उसे स्वीकार करेंगे। हमने (बागी) भाजपा इसलिए जॉइन की थी क्योंकि हमें पीएम मोदी के नेतृत्व पर भरोसा था। हमें चिंता नहीं है। मैं ऐसा नहीं हूं जो सत्ता के पीछे भागे। अगर मुझे मंत्रालय न दिया जाए तो भी मैं संतुष्ट रहूंगा। हमने पीएम मोदी के नेतृत्व में काम करने के लिए पार्टी जॉइन की है।’

यह भी पढ़ें : कुंद्रा को पहले ही हो गया था गिरफ्तारी का अंदाजा, इसलिए किया था ये काम

यह भी पढ़ें : Tokyo Olympics : स्पेन से मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम की बड़ी जीत

यह भी पढ़ें :  कोरोना को लेकर चीन का नया राग, कहा-अमेरिका की लैब से…

बता दें कि भाजपा में एक सोच यह भी है कि किसी सांसद के बजाय विधायकों में से ही नेता चुना जाए, ताकि उपचुनाव की जरूरत न पड़े। ऐसे में किसी विधायक या विधान परिषद सदस्य के नाम पर मुहर लग सकती है।

सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय संसदीय बोर्ड इस बारे में फैसला ले सकता है। बता दें कि धर्मेंद्र प्रधान पूर्व में कर्नाटक के प्रभारी रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें : आमिर खान की बेटी आइरा की इस तस्वीर की क्यों हो रही है चर्चा

यह भी पढ़ें : पेगासस पर जांच से क्यों बच रही है मोदी सरकार

यह भी पढ़ें :  असम-मिजोरम के बीच आखिर किस बात का है तनाव

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com