Monday - 21 June 2021 - 10:11 PM

असम में CM के तौर हेमंत या सर्वानंद में से किसको चुनेगी BJP

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। असम में एक बार फिर बीजेपी सत्ता में लौटी है। असम विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सत्ता में वापसी की है लेकिन वहां पर अगला सीएम कौन होगा इसको लेकर कयासों का दौर जारी है।

बीजेपी ने विधान सभा चुनाव के दौरान सीएम के चेहरों को लेकर कोई ऐलान नहीं किया था। इतना ही नहीं बीजेपी ने न तो मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में सर्वानंद सोनोवाल के नाम का ऐलान किया था और न ही हेमंत बिस्व सरमा के नाम का।

पांच राज्यों में चार राज्यों के सीएम ने शपथ ले ली है लेकिन असम को अभी तक तस्वीर साफ नहीं हो सकी है। जानकारी के मुताबिक बीजेपी रविवार तक नये सीएम का ऐलान कर सकती है।

बीजेपी सूत्रों का कहना है कि राज्य के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर रविवार को फैसला हो सकता है और सोमवार को शपथग्रहण समारोह रखा जा सकता है।

बीजेपी को सर्वानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्व सरमा से किसी एक को सीएम के तौर पर चुनना है। दोनों ही असम के सीएम के तौर तगड़े दावेदार बताये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : सात दिन में कम हुए 50 हजार एक्टिव केस, नए केस में गिरावट जारी

यह भी पढ़ें : आयुष विभाग के 15 सौ डॉक्टर ऑनलाइन करा रहे 80 हजार लोगों को योग

बीजेपी प्रवक्ता रूपम गोस्वामी ने असम को लेकर कहा है कि पश्चिम बंगाल में हमारे कार्यकर्ताओं पर हुए हमलों की वजह से यहां पर नई सरकार के गठन में देरी हुई है।

बता दें कि असम में 126 सदस्यीय विधान सभा के चुनाव नतीजों में सत्तारूढ़ भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने 75 सीटें जीती हैं, जबकि विपक्षी महागठबंधन को 30 सीटें मिली है। इसके साथ ही असम में सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाला गठबंधन लगातार दूसरी बार राज्य में सरकार बनाने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में ईद पर रहेगा सब कुछ लॉक

यह भी पढ़ें : कैप्टन अमरिंदर के सलाहकार बने प्रशांत किशोर तो मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com