Sunday - 1 August 2021 - 6:57 PM

WHO ने आखिर अब किस बात की भारत को दी चेतावनी

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर अब कमजोर पड़ती नजर आ रही है। ऐसे में कई राज्य अब धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो रही गई है।

हालांकि एक वक्त था कोरोना की दूसरी लहर के दौरान करीब चार लाख से ज्यादा मामले देश में आ रहे थे। इतना ही नहीं लोग ऑक्सीजन और बेड की कमी की वजह से भी दम तोड़ते नजर आ रहे थे लेकिन अब हालात पूरी तरह से बदल गए है और कोरोना के मामले अब बेहद कम होते नजर आ रहे हैं।

ऐसे में अब कई जगहों पर प्रतिबंध हटाने की तैयारी चल रही है लेकिन इसको लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत को चेतावनी दी है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन चीफ टेड्रॉस अधानोम गेब्रयासस ने कोरोना प्रतिबंध जल्द हटाने को लेकर चेतावनी दी है। उन्होंने डेल्टा वरिएंट सहित अन्य चिंताजनक वैरिएंट्स के बढ़ते संक्रमण को लेकर चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि प्रतिबंध जल्दी हटाना खतरनाक साबित हो सकता है।

उन्होंने कहा-जिन लोगों ने वैक्सीन अभी तक नहीं लगवाई हैं उनके लिए कोरोना प्रतिबंधों में ढील खतरनाक साबित हो सकती है।

इससे पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा था कि अब तक कोरोना का ऐसा कोई वैरिएंट सामने नहीं आया है, जो टीकों के असर को कम करता हो। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्येयियस ने साथ में यह भी कहा था कि हालांकि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि भविष्य में ऐसा ही होगा।

ये भी पढ़े:पेट्रोल- डीजल के दाम फिर तोड़ रहे रिकॉर्ड, कीमतों में भारी उछाल 

ये भी पढ़े: पत्रकारों और उनके परिजनों का काेरोना इलाज कराएगी शिवराज सरकार

बता दें कि देश में कोरोना का तांडव कम होता दिख रहा है। पिछले कई दिनों से लगातार कोरोना संक्रमण के नये मामलों में गिरावट देखी जा रही है। हालांकि कोरोना से मरने वालों को आंकड़ा अब भी चिंताजनक बना हुआ है।

देश में बीते 24 घंटों में 1,00,636 नए मामले आए हैं तो वहीं 1,74,399 लोग ठीक होकर अपने घर गए।

बीते दो माह में पहली बार ऐसा हुआ है जब 24 घंटों में इतने कम कोरोना के नए मामले आए हैं, लेकिन पिछले 24 घंटों में 2427 लोगों की मौत हुई है। मौतों का आंकड़े अभी भी डरावने हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com