Sunday - 29 January 2023 - 8:20 PM

लंदन में नीरव मोदी के साथ दिख रहे जर्नलिस्ट कौन है ?

लखनऊ डेस्क. भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी की एक वीडियो सामने आने के बाद एक बार फिर मीडिया, सोशल मीडिया और सियासी गलियारे में चर्चाओं का बाजार गरमा गया है। शनिवार को बैंकों का 13 हजार करोड़ लेकर फरार नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर घूमता दिखा।

नीरव मोदी को ब्रिटिश अखबार द टेलीग्राफ के जर्नलिस्‍ट्स ने लंदन में तलाशा है। टेलीग्राफ की ओर से नीरव मोदी का वीडियो और इंटरव्‍यू जारी किया गया है।

वीडियो में सवाल पूछ रहे जर्नलिस्ट मिक ब्राउन के बारे में

मिक ब्राउन एक पत्रकार है, जिसने द गार्जियन और द संडे टाइम्स समेत कई ब्रिटिश समाचार पत्रों के लिए लिखा है, कई सालों तक उन्होंने द डेली टेलीग्राफ में नियमित रूप से योगदान दिया है। मिक ब्राउन एक प्रसारक और कई पुस्तकों के लेखक भी हैं। उनकी लिखी किताब ‘The Spiritual Tourist’ काफी लोकप्रिय है। मिक का जन्म 1950 में लंदन, यूनाइटेड किंगडम में हुआ था. इस समय उनकी उम्र 69 वर्ष है।

जैकेटे की हो रही चर्चा
48 वर्षीय नीरव मोदी के नजर आने की खबर जितनी सुर्खियों में है, उससे ज्‍यादा चर्चा में है ग्रे कलर की वह जैकेटे जिसे पहनकर नीरव मोदी जर्नलिस्‍ट्स को ‘नो कमेंट्स’ कह रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह जैकेट करीब आठ लाख की कीमत की है और ऑस्ट्रिच यानी शुतुरमुर्ग के खाल की बनी है।

सोहो में फिर से शुरू कर चुका अपना डायमंड बिजनेस
नीरव मोदी इस समय लंदन के वेस्‍ट एंड में 72 करोड़ के फ्लैट में रह रहा है। न सिर्फ जैकेट बल्कि जिस घर में वह रह रहा है वह भी काफी महंगा है।

यह भी पढ़ें, जाने क्‍या है प्रतापगढ़ लोकसभा सीट का इतिहास

उसने सोहो में अपना डायमंड बिजनेस फिर से शुरू किया है। नीरव जिस फ्लैट में रह रहा है उसकी कीमत आठ मिलियन पौंड यानी 72 करोड़ 89 लाख रुपए। नीरव मोदी के खिलाफ इंटरपोल की ओर से रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें, क्या है मोदी का बहराइच कनेक्शन ?

किसने क्या कहा
नीरव मोदी की तस्वीर सामने आने के बाद अब कांग्रेस इसको लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस ने ट्वीट किया है कि मीडिया ने नीरव मोदी को खोज निकाला। मोदी सरकार नीरव तक क्यों नहीं पहुंच पाई. नीरव मोदी को कौन बचा रहा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हम नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर कार्यवाही कर रहे हैं। लंदन में वह दिख गया, इसका यह मतलब नहीं है कि हम उसको तुरंत भारत ले आएंगे। इसके लिए एक प्रक्रिया होती है, जो हम कर रहे हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com