Wednesday - 1 April 2020 - 6:49 PM

एयरलाइन कंपनी के सीईओ ने मुस्लिमों को लेकर क्या कहा?

न्यूज डेस्क

एयरलाइन कंपनी रयानएयर के सीईओ माइकल ओलियरीव्स ने मुस्लिमों को लेकर विवादित बयान दिया है जिसकी वजह से उनकी आलोचना हो रही है।

ओलियरीव्स ने कहा कि आतंकवादी आमतौर पर मुसलमान होते हैं। उन्होंने टाइम्स अखबार के साथ एक साक्षात्कार में हवाई अड्डे की सुरक्षा पर चर्चा करते हुए यह बात कही है।

इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया था कि बॉम्बर्स कौन होते हैं? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा ‘वे (मुसलमान) एयर ट्रैवल के दौरान अकेले यात्रा करते हैं, अगर आप अपने परिवार के बच्चों के साथ ट्रैवल कर रहे हैं तो इसकी संभावना होती है कि आप उन्हें और अपना सब कुछ खो देंगे। हम ऐसे नहीं कह सकते, क्योंकि यह नस्लवाद है, लेकिन वे आमतौर पर एक मुस्लिम समुदाय का ही कोई पुरूष होगा। तीस साल पहले यह आयरिश थे।’

माइकल के इस विवादित बयान की कड़ी आलोचना हो रही है। ब्रिटेन की मुस्लिम काउंसिल के एक प्रवक्ता ने रयानएयर के सीईओ ओ’लेरी पर “इस्लामोफोबिया” का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें :1000 करोड़ रुपए का लुटियंस जोन वाला बंगला अडानी समूह को मिला 400 करोड़ में

यह भी पढ़ें : नए चेहरों के जरिए दलित एजेंडे को आगे बढ़ाएगी कांग्रेस

प्रवक्ता ने कहा कि उनका यह बयान “इस्लामोफोबिया” को परिभाषित करता है। तो वहीं लेबर पार्टी के सांसद खालिद महमूद ने एक अखबार को बताया ओ ‘लेरी नस्लवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस हफ्ते जर्मनी में एक श्वेत व्यक्ति ने आठ लोगों को मार डाला। क्या हमें गोरे लोगों को इस तरह से देखना चाहिए कि वे फासिस्ट हैं?’

रायनियर के सीईओ ने कोई पहली बार इस तरह का बयान नहीं दिया है। वह अपने विवादित बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं। इसके पहले उन्होंने रायनियर की फ्लाइट्स में टॉयलेट का इस्तेमाल और मोटे यात्रियों पर ‘फैट टैक्स’  लगाने का प्रस्ताव रखा था, जिस पर काफी विवाद खड़ा हुआ था।

ओलियरीव्स के इस बयान का सोशल मीडिया पर भी कड़ी आलोचना की जा रही है और लोग नाराजगी जता रहे हैं। यूजर्स ने एयरलाइन के बहिष्कार का आह्वान किया है।

यह भी पढ़ें :नमस्ते ट्रम्प ! समिति की आड़ में सरकार क्या छिपा रही है ?

यह भी पढ़ें : हाउडी मोदी की अगली कड़ी है ‘केम छो ट्रम्प’?

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com