Thursday - 9 February 2023 - 5:58 PM

शिवसेना-बीजेपी को आरएएस प्रमुख ने क्या नसीहत दी

न्यूज डेस्क

महाराष्ट्र में सियासी संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना-बीजेपी के बीच छिड़ी रार खत्म नहीं हुई और दोनों दलों की राहें अलग हो गई। शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस की मदद से सरकार बनाने का प्रयास किया लेकिन ऐन वक्त पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने गच्चा दे दिया। फिलहाल अब महाराष्ट्र की राजनीति पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बड़ा बयान दिया है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने इशारों-इशारों में महाराष्ट्र की राजनीति पर कहा कि सबको पता है कि स्वार्थ से नुकसान होता है लेकिन स्वार्थ नहीं छोड़ते। आपस में लडऩे पर दोनों को हानि होती है।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने यह बातें नागपुर में एक कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि ‘सभी मनुष्य जानते हैं प्रकृति को नष्ट करने से हम नष्ट हो जाएंगे। पर प्रकृति को नष्ट करने का काम थमा नहीं। सब जानते हैं कि आपस में झगड़ा करने से दोनों की हानि होती है। लेकिन आपस में झगड़ा करने की बात अभी तक बंद नहीं हुई।’

यह भी पढ़ें :  ‘पवार को समझने में लगेंगे कई जन्म’ 

उन्होंने आगे कहा, ‘सब जानते हैं कि स्वार्थ बहुत खराब बात है लेकिन स्वार्थ को बहुत कम लोग छोड़ते हैं। देश का उदाहरण लीजिए या व्यक्तियों का।’

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में वहां की जनता ने बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को बहुमत दिया था लेकिन दोनों दल मुख्यमंत्री पद को लेकर अड़े रहे। शिवसेना ढ़ाई-ढ़ाई साल के फार्मूले पर अड़ी रही और बीजेपी इसे मानने को तैयार नहीं हुई और फिर शिवसेना ने बीजेपी से अपने सारे रिश्ते खत्म कर लिए।

यह भी पढ़ें : इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से लंदन रवाना हुए नवाज शरीफ

यह भी पढ़ें :  चुनावी बॉन्ड को लेकर क्या कहा प्रियंका ने

यह भी पढ़ें :   एमपी कांग्रेस ने अपने ही मुख्यमंत्री की उड़ाई खिल्ली, विपक्ष ले रहा चुटकी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com