Tuesday - 29 November 2022 - 3:54 PM

लालू के ‘भकचोन्हर’ वाले बयान पर भड़कीं मीरा कुमार ने क्या कहा?

जुबिली न्यूज डेस्क

कांग्रेस नेता मीरा कुमार ने सोमवार को राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव को अपनी कांग्रेस की बिहार इकाई के प्रभारी भक्त चरण दास के खिलाफ “आपत्तिजनक भाषा” का इस्तेमाल करने के लिए फटकार लगाई है।

उन्होंने कहा कि लालू यादव के बयान से दलित समुदाय के स्वाभिमान को ठेस पहुंची है।

मीरा कुमार ने आगे आरोप लगाया कि लालू यादव की टिप्पणी एससी / एसटी अधिनियम के तहत अपराध के रूप में योग्य है।

मीडिया से बात करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, “एक सम्मानित नेता ने बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है, बिहार और देश के दलित समुदाय के व्यक्तियों के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाई है और एससी / एसटी अधिनियम के तहत अपराध के रूप में योग्य है।”

बिहार में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

राजद प्रमुख लालू यादव का यह बयान तब आया है जब उनकी पार्टी आगामी उपचुनावों की तैयारी कर रही है। बिहार में उपचुनाव से पहले कांग्रेस के साथ पार्टी के गठबंधन पर, लालू ने कहा कि अगर वे बिहार में कांग्रेस के साथ गठबंधन में रहते हैं तो उनकी पार्टी के उम्मीदवार चुनाव में अपनी जमानत खो देंगे।

क्या कहा था लालू ने?

मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए रविवार को लालू यादव ने कहा, “क्या हम नुकसान के लिए सब कुछ कांग्रेस पर छोड़ देते? जमानत खोने के लिए?”

दास द्वारा इस आरोप के बारे में पूछे जाने पर कि कांग्रेस से मुंह मोड़कर, राजद भाजपा की मदद कर रहा है, लालू यादव ने कहा, “भक्त चरण भकचोन्हर (एक मूर्ख व्यक्ति) हैं”।

यह भी पढ़ें :  बुद्ध पर ज्ञान तो ठीक,समर्पण भाव भी दिखना चाहिए  

यह भी पढ़ें :  मेजबानी की भूमिका के लिए तैयार है इकाना स्टेडियम

यह भी पढ़ें :  रामदेव को एलोपैथी विवाद में HC से झटका, कहा- आरोप सही या गलत, ये बाद…

लालू यादव ने यह भी कहा कि चरण दास जमीन पर स्थिति का आकलन करने में असमर्थ हैं।

मालूम हो कि राजद द्वारा दो सीटों पर चुनाव लडऩे के अपने फैसले की घोषणा के बाद कांग्रेस ने भी दो सीटों के लिए अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जिससे राज्य में सहयोगी दलों के बीच दरार पैदा हो गई है।

आरजेडी प्रवक्ता ने दास को बताया भाजपा का भक्त

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, “कांग्रेस में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कुछ लोग लोकतंत्र को बचाने के लिए लालू प्रसाद, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और तेजस्वी यादव की लड़ाई को कमजोर कर रहे हैं। बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास की टिप्पणी से पता चलता है कि वह भी भाजपा और एनडीए के ‘भक्त’ हैं। कांग्रेस को ऐसे नेताओं को बाहर करना चाहिए।”

महागठबंधन में कुछ भी ठीक नहीं-तारिक अनवर

लालू यादव के बयान की निंदा करते हुए कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने कहा कि इस तरह की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने यह भी कहा, “बिहार में महागठबंधन के लिए इन दिनों कुछ भी सामान्य नहीं है। दोनों दलों के बीच इस खींचतान की वजह आगामी उपचुनाव है। कांग्रेस पार्टी गठबंधन का हिस्सा बनने के लिए अपने लिए एक सीट चाहती थी लेकिन राजद एकतरफा फैसला लिया और दोनों सीटों से अपने उम्मीदवार खड़े किए।”

यह भी पढ़ें :  रोहित शर्मा को ड्राप करने के सवाल पर विराट कोहली ने क्या कहा?

यह भी पढ़ें : WHO प्रमुख ने फिर दुनिया को चेताया- कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई…

यह भी पढ़ें :  भारत में आज से इंटरनेशनल यात्रियों को नहीं रहना होगा क्वारंटाइन, नए दिशानिर्देश लागू 

तारिक अहमद ने ट्विटर पर लिखा, “कांग्रेस पार्टी को बिहार में स्वतंत्र रूप से काम करने और लडऩे की जरूरत है। कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए किसी अन्य पार्टी पर निर्भर नहीं रहेगी।”

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com