Saturday - 3 December 2022 - 6:15 PM

IAS और PCS के लिए करना चाहते है मुफ्त कोचिंग तो जल्द करे आवेदन, जानें

जुबिली न्यूज डेस्क

लखनऊ. उत्तर प्रदेश समाज कल्याण विभाग द्वारा अनुसूचित जाति, जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए सिविल सेवाओं व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने के लिए संचालित मुफ्त कोचिंग में दाखिले के लिए 18 दिसंबर को प्रवेश परीक्षा होगी. इसमें शामिल होने के लिए छात्र-छात्राएं 30 नवंबर तक समाज कल्याण विभाग की वेबसाइट socialwelfareup.upsdc.gov.in पर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

बता दे कि ऐसे अभ्यर्थी जिनके परिवार की वार्षिक आय 6 लाख रुपये से कम है, आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थियों को 100 नंबर का एग्जाम पास करना होगा. इसके बाद काउंसलिंग के माध्यम से कोचिंग में प्रवेश दे दिया जाएगा. इनके लिए प्रयागराज, लखनऊ, हापुड़, वाराणसी, आगरा, गोरखपुर एवं अलीगढ़ में आवासीय मुफ्त कोचिंग एवं भोजन की व्यवस्था उपलब्ध है.

18 मंडल मुख्यालयों पर होगी परीक्षा

मुफ्त कोचिंग के लिए प्रवेश परीक्षा सभी 18 मंडल मुख्यालयों पर 18 दिसंबर को होगी. प्रवेश परीक्षा का पाठ्यक्रम यूपीपीसीएस/सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा के समान होगा. आवेदन पत्र भरने में किसी भी प्रकार की कठिनाई होने पर कार्यालय कार्य दिवस में हेल्पलाइन नंबर 9621650066 पर जानकारी ली जा सकती है.

10 महीने तक मिलेगा प्रशिक्षण

बता दें कि यह मुफ्त कोचिंग अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए है. जिन अभ्यर्थियों ने यूपी मुफ्त कोचिंग के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है वे समाज कल्याण विभाग की वेबसाइट socialwelfareup.upsdc.gov.in पर जाकर सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. संयुक्त प्रवेश परीक्षा के बाद जनवरी के पहले सप्ताह से कोचिंग शुरू होने की संभावना है. 10 महीने तक अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण मिलेगा.

ये भी पढ़ें-सलमान और अमिताभ के साथ काम कर चुका है ये मशहूर एक्टर, अब वेंटिलेटर पर हैं

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com