Saturday - 19 September 2020 - 9:40 PM

Google पर विराट अव्वल

जुबिली स्पेशल डेस्क

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भारत ही नहीं विश्व क्रिकेट में भी अपनी अलग पहचान रखते हैं। सचिन तेंदुलकर का दौर खत्म होने के बाद से विराट कोहली लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

विराट के खेल की तुलना सचिन से की जाती है। हालांकि विराट कोहली लगातार बल्ले से कमाल कर रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि सचिन का रिकॉर्ड विराट बौना साबित कर देंगे।

ये भी पढ़े : जनता की नाराजगी पर PM समेत पूरी सरकार ने दे दिया इस्तीफा

ये भी पढ़े : इतिहास के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है सिंगापुर

ये भी पढ़े : सवालों के घेरे में फसल बीमा योजना

विराट की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। एक अध्ययन में पाया गया है कि गूगल पर विराट कोहली को जनवरी से लेकर जून तक हर महीने 16.2 लाख बार ऑनलाइन सर्च किया गया, जबकि टीम विराट कोहली महीने 2.4 लाख बार सर्च किया गया।

ये भी पढ़े : रूस की कोरोना वैक्सीन पर इस देश के राष्ट्रपति को है पूरा भरोसा

ये भी पढ़े : गहलोत हैं कांग्रेस के असली चाणक्य

वहीं, एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर सहित कई भारतीय क्रिकेटर पर सबसे ज्यादा सर्च होने के मामले में टॉप-10 में जगह बनाने में सफल रहे। दूसरी ओर महिला खिलाडिय़ों की जाये तो अध्ययन में पता चला है कि स्मृति मंधाना टॉप पर है लेकिन सबसे अहम बात यह है कि स्मृति ने कई पुरुष खिलाडिय़ों को पीछे छोड़ा है।

  • विराट कोहली को जनवरी से लेकर जून तक हर महीने 16.2 लाख बार ऑनलाइन सर्च किया गया
  • जबकि टीम विराट कोहली महीने 2.4 लाख बार सर्च किया गया
  • विराट कोहली को इस अवधि में गूगल पर 96 लाख बार सर्च किया गया

वहीं, ऑनलाइन सर्च में शीर्ष-10 में शामिल होने वाले अन्य खिलाड़ियों में रोहित शर्मा , एमएस धोनी , जॉर्ज मैके, जोश रिचर्ड्स, हार्दिक पंड्या सचिन तेंदुलकर , क्रिस मैथ्यूज और श्रेयस अय्यर रहे। भारतीय क्रिकेट में विराट का कद लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में आने वाले समय में विराट कई और रिकॉर्ड कायम कर सचिन को पीछे छोड़ सकते हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com