Monday - 30 January 2023 - 4:49 AM

हिन्दू व्यक्ति की सोशल मीडिया पोस्ट पर बांग्लादेश में भड़की हिंसा

न्यूज़ डेस्क

भारत के पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश की राजधानी में सोशल मीडिया पर किये गये एक पोस्ट के बाद हिंसा भड़क गई। राजधानी ढाका से सटे दक्षिण पश्चिम भोला जिले में यह हिंसा हुई। इसमें करीब चार लोगों की मौत हो गयी जबकि 50 के करीब लोग घायल हो गये।

मिली जानकारी के मुताबिक, बांग्लादेश के ढाका में एक हिन्दू व्यक्ति ने कथित रूप से फेसबुक पर ईशनिंदात्मक पोस्ट की। इसके बाद ढाका से करीब 100 किलोमीटर दूर दक्षिण पश्चिम भोला जिले में मुस्लिम तौहादी जनता के बैनर तले सैकड़ों मुस्लिम सड़क पर उतर आये। और प्रदर्शन करने लगे ये सभी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ लिखे गये पोस्ट पर हिंदू व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करने लगे।

फिलहाल हिन्दू शख्स को हिरासत में ले लिए गया है लेकिन हिरासत में बंद हिंदू शख्स ने यह कहते हुए टिप्पणी करने से मना कर दिया कि उसका फेसबुक अकाउंट किसी ने हैक कर लिया था। उसके द्वारा की गई शिकायत के बाद पुलिस ने फेसबुक अकाउंट को हैक करने के आरोप में तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

खबरों के अनुसार, फेसबुक पोस्ट के वायरल होने के बाद शुरू हुए तनाव को कम करने के लिए गांव के बुजुर्गों ने बीते दिन स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक कर ही रहे थे की प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा अधिकारियों पर हमला कर दिया। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने शहर में तोड़फोड़ कर पुलिस पर हमला किया। इसके बाद पुलिस को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी।

ऐसे में भीड़ को काबू में करने के लिए बांग्लादेश पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। इसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य लोग घायल हो गए। घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हालांकि कुछ पुलिस कर्मी भी गंभीर रूप से घायल हुए है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

बता दें कि इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने ईश निंदा के बाद पूर्वी ब्राह्मणबारिया शहर में हिंदू मंदिरों पर हमला कर तोड़फोड़ की। कट्टरपंथी इस्लामी समूहों द्वारा मांग के बावजूद, बांग्लादेश में अधिकारियों ने सख्त इस्लामी कानूनों को लागू करने से इनकार कर दिया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com