Saturday - 4 February 2023 - 7:11 AM

चोरी करते थे बाइक, अब चढ़े पुलिस के हत्थे

स्पेशल डेस्क

बनारस। हाल के दिनों यूपी में चोरी घटनाये तेजी से बढ़ रही है। आलम तो यह रहा है कि बीते कुछ महीनों में यूपी के कई शहरों में सोने-चांदी की लूट चरम पर रही है तो दूसरी ओर बाइक चोरी के मामले भी लगतार प्रकाश में आते रहे हैं। पुलिस के लिए बाइक चोर गिरोह लगातार परेशानी का केंद्र रहे है लेकिन बनारस पुलिस के लिए राहत की खबर सोमवार को तब मिली जब उसने बनारस में एक बाइक चोर गिरोह को पकड़ा है। पुलिस ने सोमवार को अंतरप्रांतीय बाइक चोर गिरोह का सरगना के चार साथियों को दबोचा लिया है। इस मौके पर पुलिस ने गिरोह से चोरी की 21 बाइक और एक बाइक का कटा हुआ इंजन पकड़ा है।

वाराणसी पुलिस ने बताया कि ये लोग बनारस से बाइक को चुराकर कई जिलों में बेचते थे। पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए सोमवार को पकड़े गए बाइक चोरों को एसएसपी सुरेश राव आनंद कुलकर्णी और क्षेत्राधिकारी कैंट डा. अनिल कुमार (आईपीएस) ने मीडिया के सामने पेश कर पूरी घटना की जानकारी दी। इस बाबत पुलिस ने कहा कि पूरे मामले की जांच की रही है और आरोपियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है।

पूछताछ में पता चला है कि एक बाइक मिस्त्री की दुकान से कटी बरामद हुई। इतना ही नहीं छह बाइक के फर्जी नम्बर प्लेट भी मौके से पकड़े गए है। सचिन और बबलू जौनपुर के केरकात का रहने वाला है जबकि तीन अन्य बनारस में रहकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। शुभम सिंह, सुभाष, दीपक बनारस में सक्रिय रहकर बाइक चोरी की कई घटनाओं को अजंाम देते थे।

पुलिस के मुताबिक ये गिरोह बनारस के आस-पास के क्षेत्रों में कैंट, कचहरी, दीनदयाल अस्पताल औऱ शिवपुर इलाके से बाइक चुराते थे। इसके बाद इसे कम दामों में स्कूली कॉलेजों में बेच दिया जाता था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com