Saturday - 3 December 2022 - 6:36 PM

अमेरिका के लिए राहत भरी खबर, 24 घंटे में 1258 लोगों की मौत

न्यूज़ डेस्क

कोरोना से जूझ रहे अमेरिका के लिए एक अच्छी खबर है।पिछले तीन हफ़्तों से लगातार हो रही मौतों के आंकड़ों की वृधि,  बीते 24 घंटे राहत की खबर लेकर आये हैं। यहां पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से सबसे कम मौतें हुई हैं। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 1258 लोगों की मौत हुई है जोकि तीन हफ़्तों में सबसे कम है।

गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 50000 पार कर चुकी है।इससे पहले गुरुवार को हुई मौतों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। यहां 24 घंटे में 3176 लोगों की मौत हुई थी। लेकिन अगले ही दिन ये आंकड़ा घटकर आधे से भी कम हो गया है।कई हफ्तों से कोरोना का कहर झेल रहे अमेरिका के लिए ये एक राहत भरी खबर है।

अब तक अमेरिका में हुई मौतों का आंकड़ा दुनिया भर में सबसे ज्यादा है। इसके साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या करीब नौ लाख पहुंच गई है।

यूरोप से आया वायरस

वहीं, इस वायरस को लेकर न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुमो ने कहा है कि रिसर्च बताती है कि कोरोना वायरस अमेरिका में सबसे पहली बार यूरोप से आया, न कि चीन से। राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा लगाया गया ट्रैवल बैन बहुत देर से लिया गया फैसला था। इसी लिए कोरोना का संक्रमण रुकने की संभावना नहीं रही।

उन्होंने कहा कि जबतक अमेरिका में एक मार्च को पहले कोरोना केस की पुष्टि हुई तब तक न्यूयॉर्क के लगभग 10000 लोगों के शरीर में कोरोना वायरस प्रवेश कर चुका था।

ट्रंप ने चीन से लोगों के आने-जाने पर दो फरवरी को रोक लगाई, लेकिन इससे लगभग एक महीना पहले ही चीन में मौजूद होने की खबर आ चुकी थी। साथ ही जब यूरोप से आने जाने पर प्रतिबंध लगाया तब तक कोरोना फ़ैल चुका था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com