Wednesday - 10 July 2024 - 1:06 PM

UPCA की प्रदेशीय महिला अम्पायर एवं स्कोरर कार्यशाला का हुआ समापन

कानपुर। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) द्वारा डॉ गौरहरि सिंहानिया क्रिकेट अकादमी, कमला क्लब, कानपुर में आयोजित प्रदेशीय महिला अम्पायर एवं स्कोरर कार्यशाला का समापन मंगलवार को हुआ।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि यूपीसीए के निदेशक एवं कोषाध्यक्ष प्रेम मनोहर गुप्ता, यूपीसीए महिला क्रिकेट ऐडवाइजरी कमेटी के चेयरमैन इशरद महमूद खान, यूपीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन मोहम्मद फहीम, अम्पायर्स कमेटी के चेयरमैन बीडी शुक्ला, महिला क्रिकेट की महाप्रबन्धक रीता डे, अंतर्राष्ट्रीय अम्पायर अनिल चौधरी एवं शिक्षाविद् पी.जयपाल एवं डॉ गौरहरि सिंहानिया क्रिकेट एकेडमी के सीईओ दीपक शर्मा भी मौजूद थे।

मुख्य अतिथि प्रेम मनोहर गुप्ता ने महिला प्रतिभागियों को इस क्षेत्र में बड़े लक्ष्य निर्धारित करने के लिए संकल्प करने की बात कही। तर्राष्ट्रीय अम्पायर अनिल चौधरी ने प्रतिभागी अम्पायर को अपने-अपने जिलों में जाकर अम्पायरिंग का व्यवहारिक अनुभव प्राप्त करने को कहा।

पी.जयपाल ने यूपीसीए से कार्यशाला में अधिक से अधिक स्कोरर्स शामिल करने के लिए कहा। इस अवसर पर दीपक शर्मा ने प्रतिभागियों से अपने जिलों में अम्पायर्स एवं स्कोरिंग में सक्रिय रहने की आवश्यकता पर बल दिया जिससे वह अपनी योग्यता में निखार ला सके।

इशरत महमूद खान ने महिलाओं के कार्यक्रम के सफलतापूर्वक संचालन करने के लिए धन्यवाद किया। मोहम्मद फहीम ने विशेष रूप से कमला क्लब एकेडमी द्वारा संचालित कार्यक्रमों की सराहना की।

कार्यशाला में आईसीसी पैनल के अंतर्राष्ट्रीय अम्पायर अनिल चौधरी, बीसीसीआई पैनल के अंपायर पी.जयपाल व अनुराग राठौर के साथ बीसीसीआई पैनल के अंतर्राष्ट्रीय स्कोरर एसपी सिंह ने प्रतिभागियों को नवीनतम जानकारियां दी।

कार्यशाला के समापन पर अनिल चौधरी एवं पी. जयपाल को यूपीसीए के पदाधिकारियों ने स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन अहमद अली खान तालिब ने किया।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com