Sunday - 14 January 2024 - 5:46 AM

इस बार आम बजट आपको हंसाएगा या रुलाएगा, PM मोदी ने दिए संकेत

जुबिली न्यूज डेस्क

पीएम नरेंद्र मोदी कल पेश होने वाले आम बजट से पहले आज देश को बड़ा इशारा भी कर दिया। पीएम मोदी ने बजट सत्र से पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज दुनिया में जिस तरह की परिस्थिति है उसमें सभी की नजरें भारत के बजट की तरफ है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इन उम्मीदों पर खरा उतरेंगी।

माना जा रहा है कि वित्त मंत्री इस बार के बजट में आम आदमी को कुछ राहत का ऐलान कर सकती हैं। पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया की डंवाडोल आर्थिक स्थिति में भारत का बजट आम लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करेगा।

बता दे कि पीएम ने साथ ही कहा कि पूरी दुनिया भारत की तरफ से जिस नजर से देख रहा है वह हम पूरा करेंगे। उन्हें उम्मीद है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इन आशाओं को पूरा करने के लिए पूरा जोर लगाएंगी।

बजट सामान्य लोगों की आशा को पूरा करेगा

पीएम मोदी ने कहा कि आज बजट सत्र का प्रारंभ हो रहा है। और जिनकी आवाज को मान्यता होती है, वैसी आवाज आशा का संदेश लेकर आ रही है। उमंग का आगाज लेकर आ रही है। आज एक महत्वपूर्ण अवसर है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत का बजट सामान्य लोगों की आशा को पूरा करने का प्रयास करने के साथ-साथ विश्व जो भारत की तरफ आशा की किरण की तरह देख रहा है, उसे वो और अधिक प्रकाशमान नजर आए।

ये भी पढ़ें-प्‍यार करके ऐसी फंसी दो बच्‍चों की मां, न तो पत‍ि म‍िला और न ही प्रेमी, जानें मामला

पीएम मोदी के इन बयानों से समझा जा रहा है कि इस बार का बजट लोक लुभावन हो सकता है। 2024 के आम चुनाव से पहले मोदी सरकार का यह अंतिम पूर्ण बजट है।

सबसे पहले देश, पहले देशवासी

पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि उनकी सरकार इंडिया फर्स्ट, सिटिजन फर्स्ट के भावना के साथ काम करती है। उन्होंने कहा कि इसी भावना को आगे बढ़ाते हुए बजट भी होगा। पीएम के इस इशारे से माना जा रहा है कि वित्त मंत्री बजट में आम लोगों के लिए कुछ बड़ी घोषणा कर सकती हैं। माना जा रहा है कि इस बार के बजट में टैक्स स्लैब में भी बदलाव हो सकता है। आम लोगों को राहत मिल सकता है।

ये भी पढ़ें-दिल्ली के मुख्यमंत्री को मिली जान से मारने की धमकी, जानें पूरा मामला

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com