Wednesday - 1 April 2020 - 9:39 PM

‘लॉकडाउन में चैंकिग के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार की शिकायतें मिली हैं’

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव ने कहा कि ‘लॉकडाउन’ की पाबंदियों के दौरान पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार की शिकायतें मिल रही हैं। ऐसा तुरंत बंद करें। पुलिसकर्मी संयम बरतें। कोरोना जैसी महामारी के बाद सामने आई कठिनाईयों से निपटने में पुलिस सहायक की भूमिका निभाये।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि मुसीबत की इस घड़ी में सड़क पर मौजूद दिल्ली पुलिस को इंसान के साथ-साथ बेजुबान जानवरों का भी ख्याल रखना होगा। यह तमाम दिशा-निर्देश उन्होंने बुधवार शाम करीब 7 बजे मीडिया को जारी ऑडियो बयान के जरिये मातहतों को दिए हैं।

पुलिस आयुक्त ने कहा, “लॉकडाउन की पाबंदियों के दौरान आम इंसान की जरुरतों को समझकर उन्हें सहूलियतपूर्ण तरीके से सुलझाना भी हमारा कर्तव्य होना चाहिए।”

पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव के मुताबिक, “इस मुसीबत में पूरा राष्ट्र में पूरा लॉकडाउन हो चुका है। इसमें हम सब और हमारे आपके सबके परिवार भी शामिल हैं। रोजमर्रा की सुविधाओं का ख्याल रखना सड़क पर मौजूद पुलिस का भी काम है। हमें ख्याल रखना चाहिए कि इस दौरान कहीं किसी बुजुर्ग को परेशानी न हो। रोजमर्रा की जरुरत की वस्तुएं आपूर्ति में पुलिस कहीं व्यवधान न बने।

इंसान के साथ साथ बेजुबान जानवरों का भी हमें ख्याल रखना चाहिए। लिहाजा पशुओं का जानवर लाने- ले जाने वालों को किसी भी तरह की परेशानी राजधानी की सड़कों पर नहीं होनी चाहिए।”

पुलिस आयुक्त ने कहा, “होम डिलीवरी सेवाओं में सहयोग करने वालों की उनके गंतव्य तक पहुंचने में मदद की जाए। हवाईअड्डे पर जाने वालों को बेवजह परेशानी महसूस न हो। किसी भी आम नागरिक को न लगे कि लॉकडाउन के चलते किसी को परेशानी हो रही है।”

पुलिस कमीश्नर के बयान के मुताबिक, “अस्पताल सेवाओं से जुड़े लोगों को अनावश्यक न रोकें। हमें ऐसे लोगों की सहायता करनी है। अगर इन्हें कठिनाई होगी तो कुछ वक्त बाद लोगों को इससे परेशानी महसूस होने लगेगी।”

पुलिस आयुक्त ने साफ साफ माना है कि, चैकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार की कुछ शिकायतें मिली हैं। किसी प्रकार के उकसाने पर भी पुलिसकर्मी संयम न खोयें। प्रशिक्षित पुलिसकर्मी की मानिंद ड्यूटी निभायें। ज्यादा से ज्यादा मास्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल जरुर करें।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com