Sunday - 27 September 2020 - 3:25 PM

दुनियाभर में मैसेजिंग एप Whatsaap हुआ डाउन, यूजर्स को हुई परेशानी

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। मैसेजिंग एप व्हाट्सएप में रविवार को तकनीकी खामी आ गई, जिसके चलते यूजर्स करीब एक घंटे तक स्टीकर, तस्वीरें, वीडियो और जिप फाइलें नहीं भेज पाए। रविवार शाम को भारत समेत दुनियाभर के कई देशों में यह समस्या देखने को मिली।

यूजर्स ने शिकायत करते हुए कहा कि वे न तो तस्वीरें, वीडियो, जिफ व स्टीकर भेज पा रहे हैं और न ही उन्हें मिल रहे हैं। हालांकि इस दौरान मैसेजिंग सेवा सामान्य तरीके से चलती रही।

ये भी पढ़े: अब केवल एक बोतल शराब ही खरीद सकेंगे यात्री! सिगरेट पर लग सकती है रोक

ये भी पढ़े: सुहागरात पर अचानक कमरे से गायब हुई दुल्हन, बयान में किया ये खुलासा

‘downdetector.in’ के मुताबिक रविवार शाम चार बजे व्हाट्सएप यूजर्स ने इस संबंध में शिकायत करना शुरू किया और पांच बजते—बजते तकनीकी खराबी की शिकायतों की बाढ़ आ गई।

भारत, ब्राजील और यूएई समेत कुछ खाड़ी देशों में इस तरह की समस्या ज्यादा देखने को मिली। मैप में यह दिखाया गया कि यूरोप के कुछ देश भी इससे प्रभावित रहे।

पिछले साल भी फेसबुक की तीनों सेवाएं फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम प्रभावित हुए थे। उस दौरान भी उपयोगकर्ताओं ने इसी तरह की शिकायतें की थीं। बाद में कंपनी ने ट्वीट कर बताया कि उन्हें इसकी जानकारी है और इस समस्या को ठीक करने की कोशिश की जा रही है।

फेसबुक के प्रवक्ता ने बाद में स्पष्ट किया कि यह समस्या नियमित रखरखाव संचालन की वजह से हुआ। जांच के बाद सिस्टम में आए वायरस को दूर कर दिया गया है।

ये भी पढ़े: चाचा को गोलियों से भूना, चाची को घसीटकर पीटा और मार दी गोली

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com