Monday - 30 January 2023 - 10:22 AM

INDIA के आर्मी कैप पहने से PAK को हुई थी जलन पर ICC के जवाब से चित हुआ PCB

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही वन डे सीरीज रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। भारत ने पहले दो मुकाबले में कंगारुओं को आसानी पटक दिया था लेकिन उसके बाद की कहानी बदल गई है। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को काबू में करते हुए अंतिम दो मुकाबलों में पराजित कर पांच मैचों की वन डे सीरीज में 2-2 की बराबरी कर डाली है। जहां एक ओर सीरीज का रोमांच देखने को मिल रहा है तो दूसरी ओर तीसरे वन डे में टीम इंडिया के आर्मी कैप पहनने को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया था।

इस विवाद को हवा पाकिस्तान ने दी थी और भारत के आर्मी कैप पहनने को लेकर ऐतराज जताया था। भारत ने कंगारुओं के खिलाफ तीसरे वन डे में देश के सैन्य बलों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त पहनने के लिए ऐसा कदम उठाया था। इसके बाद पाकिस्तान ने भारतीय टीम के आर्मी कैप पहनने को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया और आईसीसी से इस मामले में हस्ताक्षेप करने के लिए कहा था। इसके बाद आईसीसी ने इस मामले में साफ कर दिया है कि भारत ने इसके लिए उनसे अनुमति ली थी।

क्या है पूरा मामला

भारतीय टीम ने आठ मार्च को तीसरे वन डे में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के सम्मान में टीम इंडिया ने आर्मी की कैप पहनी थी। इतना ही नहीं मैच फीस भी टीम इंडिया ने राष्ट्रीय रक्षा कोष में देने का फैसला किया था। इसके बाद पाकिस्तान काफी बौखला गया था और इसकी शिकायत आईसीसी में की थी लेकिन बाद में आईसीसी ने सोमवार को इस पूरे मामले पर अपना बयान देते हुए कहा कि देश के सैन्य बलों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए सैनिकों जैसी टोपी पहनने की अनुमति दी गई थी।

आईसीसी ने दिया  जवाब

आईसीसी के महाप्रबंधक (रणनीतिक संचार) क्लेरी फुर्लोग ने इस बारे में बयान देते हुए कहा कि बोर्ड ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के लिए धन इकट्ठा करने के लिए आर्मी कैप पहनने की अनुमति मांगी थी। इसके बाद आईसीसी ने अनुमति दे दी थी। इसके बाद पाकिस्तान ने विरोध आईसीसी को पत्र लिखकर कड़ा विरोध किया था। इसके साथ ही पाकिस्तान ने कहा था कि इस मामले में वह बीसीसीआई पर कोई एक्शन ले।

आईसीसी के इस जवाब से पीसीबी को लगा तगड़ा झटका

भारतीय टीम के आर्मी कैप पहनने को लेकर मचे बवाल से भले ही पाकिस्तान इस मामले में बीसीसीआई को घेरा रहा हो लेकिन आईसीसी के इस जवाब से पाकिस्तान की एक बार फिर विश्व क्रिकेट में हार हुई है। हालांकि आईसीसी ने विश्व कप में भारत-पाक मुकाबले को लेकर कुछ नहीं कहा है। अब देखना होगा कि भारत विश्व कप में पाकिस्तान से खेलता है कि नहीं।

Jubilee Post

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com