Wednesday - 2 December 2020 - 5:33 PM

SRH vs DC : हैदराबाद की दिल्ली पर बड़ी जीत

जुबिली स्पेशल डेस्क

दुबई। सलामी बल्लेबाजों रिद्धिमान साहा (87) और डेविड वार्नर (66) के तूफानी पारी के बाद लेग स्पिनर राशिद खान (सात रन पर तीन विकेट) की घूमती हुई गेंद के बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल मुकाबले में मंगलवार को 88 रन के बड़े अंतर से हराकर प्ले ऑफ की उम्मीदों को नई उड़ान दे दी है।

हैदराबाद ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते 20 ओवर में दो विकेट पर 219 रन का बड़ा स्कोर बनाया। जवाब में दिल्ली की टीम ने 19 ओवर में 131 रन के स्कोर पर ढेर हो गई।

दिल्ली की टीम इससे पहले कोलकाता नाईट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब से हार चुकी है। ऐसे में प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए कम से कम एक मैच हर हाल में जीतना होगा।

दूसरी तरफ हैदराबाद की 12 मैचों में यह पांचवी जीत है और उसके 10 अंक हो गए हैं लेकिन हैदराबाद को अपने दोनों बचे मैच जीतने हैं और दूसरी टीमों के परिणाम पर भी नजर रखनी है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत खराब रही। उसने तीन विकेट केवल 54 रन पर गिर गए थे। शिखर का खाता भी नहीं खोल सके। उनके आउट होने के बाद दिल्ली के कप्तान ने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव किया और मार्कस स्टॉयनिस को तीसरे नंबर पर भेजा।

स्टॉयनिस ने आने के साथ चौका लगाया लेकिन ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और पांच रन बनाकर लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम का शिकार बन गए। इसके बाद राशिद खान ने शिमरॉन हेत्माएर और रहाणे को आउट कर दिल्ली के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी।

राशिद खान ने शिमरॉन हेत्माएर को बोल्ड कर दिया। हेत्माएर ने 13 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 16 रन बनाये। राशिद ने इसी ओवर में ओपनर अजिंक्या रहाणे को भी पगबाधा कर दिया।

्ररहाणे ने 26 रन का योगदान दिया। कप्तान श्रेयस अय्यर 12 गेंदों में सात रन बनाकर आलराउंडर विजय शंकर का शिकार बने। पंत ने 35 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 36 रन बनाये। हैदराबाद की तरफ से राशिद के तीन विकेटों के अलावा संदीप ने 27 रन पर दो विकेट और नटराजन ने 26 रन पर दो विकेट लिए।

सलामी बल्लेबाजों रिद्धिमान साहा (87) और डेविड वार्नर (66) के तूफानी पारी के बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में मंगलवार को 20 ओवर में दो विकेट पर 219 का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिल्ली पर अच्छा खासा दबाव बना डाला है।

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनका ये फैसला साहा और वार्नर ने गलत साबित कर दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.4 ओवर में 107 रन की बड़ी साझेदारी कर दिल्ली के गेंदबाजों को मुश्किल में डाला।

हैदराबाद ने अपनी टीम में बड़ा बदलाव करते हुए जानी बेयरस्टो की जगह साहा को शामिल किया और साहा ने निराश नहीं किया और तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों पर 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 87 रन ठोक डाले।

उनके आलावा कप्तान डेविड वॉर्नर ने 34 गेंदों में 66 रनों अच्छी पारी खेली। इस दौरान आठ चौके व दो छक्के जड़े। मनीष पांडे 31 गेंदों में 44 रन बनाकर नाबाद रहे। मनीष पांडेय ने इस पारी के दौरान चार चौके व एक छक्का जड़ा।।दिल्ली के लिए आर अश्विन और एनरिच नॉर्टजे ने एक-एक विकेट चटकाये।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग XI: डेविड वॉर्नर (कप्तान), रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, केन विलियमसन, विजय शंकर, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, संदीप शर्मा, टी नटराजन, शाहबाज़ नदीम।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI: शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, आर अश्विन, एनरिच नॉर्टजे, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, तुषार देशपांडे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com