Friday - 25 June 2021 - 12:31 AM

बीएचयू मामला : छात्रों ने लिया हड़ताल वापस करने का फैसला

न्यूज़ डेस्क

बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में चल रहे मुस्लिम प्रोफेसर को लेकर छात्रों द्वारा की जा रही हड़ताल का मामला अब शांत हो गया है। जी हां छात्रों ने हड़ताल वापस लेने का फैसला कर लिया है। यह फैसला उन्होंने बीएचयू के वाइस चांसलर राकेश भटनागर से मुलाकात के बाद लिया है।

बताया जा रहा है कि वीसी ने छात्रों को दस दिन में कुछ सुधारात्मक उपाय करने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही शुरु हो रही परीक्षा में हिस्सा लेंगे।

बता दें कि बीते कई दिनों से बीएचयू के छात्र संस्कृत विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर फिरोज खान की नियुक्ति को लेकर हड़ताल पर थे। छात्र इसीलिए फिरोज खान का विरोध कर रहे थे कि कोई मुस्लिम व्यक्ति कैसे हिंदू धर्म के पूजा पाठ के बारे में बता सकता है। उनका कहना है कि संस्कृत को भाषा के तौर पर किसी भी जाति-धर्म के टीचर द्वारा पढ़ाए जाने पर उन्हें कोई ऐतराज नहीं है।

इस विवाद को बढ़ते देख मदन मोहन मालवीय के पौत्र, पूर्व जज गिरधर मालवीय ने फिरोज खान का समर्थन किया।उन्होंने कहा कि छात्र एक विद्वान शिक्षक का स्वागत करें। छात्रों का विरोध ठीक नहीं है।

उन्होंने कहा कि हिंदू यूनिवर्सिटी में हिंदू की क्या परिभाषा है, और हिंदू किसे कहते हैं, इसको समझने के लिए महामना का विचार जानना जरूरी है। छात्रों को इस बात का स्वागत करना चाहिए उन्हें सुयोग्य टीचर मिला है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com