Tuesday - 28 March 2023 - 7:50 AM

बजट से पहले बाजार में हलचल, जानें किन शेयरों में नुकसान

जुबिली न्यूज डेस्क

मुंबई. भारतीय शेयर बाजार में बजट से एक दिन पहले संशय का माहौल है और आज मंगलवार सुबह अच्‍छी खासी बढ़त पर खुलने के बावजूद सेंसेक्‍स-निफ्टी में गिरावट आई. निवेशकों पर ग्‍लोबल मार्केट के साथ आज जारी होने वाले आर्थिक सर्वे की रिपोर्ट और कल आने वाले बजट का दबाव दिख रहा है. यही कारण रहा कि आज सुबह निवेशकों ने बाजार खुलते ही बिकवाली और मुनाफावसूली शुरू कर दी.

बढ़त पर खुलने के बावजूद सेंसेक्‍स-निफ्टी में गिरावट

सेंसेक्‍स आज सुबह 271 अंकों की बढ़त के साथ 59,771 पर खुला और कारोबार शुरू किया जबकि निफ्टी 82 अंक टूटकर 17,731 पर खुला और ट्रेडिंग की शुरुआत हुई. ऐसा लग रहा था कि बाजार में आज लगातार दूसरे दिन तेजी कायम रहेगी, लेकिन थोड़ी देर बाद ही बिकवाली शुरू हो गई और सेंसेक्‍स-निफ्टी धड़ाम हो गए. सुबह 9.37 बजे सेंसेक्‍स 270 अंक टूटकर 59,230 पर आ गया, जबकि निफ्टी 74 अंक गिरकर 17,572 पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें-इकाना की पिच को लेकर किचकिच : पिच क्यूरेटर को हटाया गया, नये क्यूरेटर की नियुक्ति

आज के टॉप गेनर और लूजर शेयर

निवेशकों ने आज शुरुआत से ही Adani Enterprises, BPCL, Adani Ports, UPL और JSW Steel जैसी कंपनियों में खरीदारी की और लगातार निवेश से इन कंपनियों के स्‍टॉक टॉप गेनर की सूची में आ गए. दूसरी ओर, Tech Mahindra, L&T, Apollo Hospitals, HCL Technologies और Hindalco Industries जैसी कंपनियों के शेयरों में जमकर बिकवाली दिखी जिससे ये स्‍टॉक्‍स टॉप लूजर की सूची में पहुंच गए.

ये भी पढ़ें-आज से होगी बजट सत्र की शुरुआत, पेश किया जाएगा इकोनॉमिक सर्वे

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com