Wednesday - 8 February 2023 - 9:33 PM

STF ने प्रॉपर्टी डीलर हत्याकाण्ड के तीन शूटर गिरफ्तार किए

जुबिली पोस्ट ब्यूरो

लखनऊ। प्रॉपर्टी डीलर सर्वेश तिवारी उर्फ बल्लू तिवारी हत्याकाण्ड का खुलासा करते हुए एसटीएफ की वाराणसी इकाई ने बुधवार को मुठभेड़ के दौरान तीन शूटरों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के कब्जे से हत्या में प्रयुक्त दो पिस्टल बरामद हुई हैं।

एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक नवेन्दु कुमार के अनुसार बीते 18 अप्रैल को झूंसी में हुई प्रॉपर्टी डीलर सर्वेश तिवारी उर्फ बल्लू तिवारी की हत्या मामले का राज खोलने के लिए एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देष पर वाराणसी की इकाई लगी हुई थी।

ये भी पढ़े: प्रॉपर्टी के लिए बेटे ने पिता के किए 50 टुकड़े

बुधवार की सुबह झूंसी मुखबिर की सूचना पर वाराणसी एसटीएफ की टीम पहुंचे तो संदिग्ध अपराधी फायरिंग करने लगे। जबाबी कार्रवाई में तीनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों में घटना के मास्टरमाइंड वीरेंद्र पटेल सहित दो शूटर आशुतोष उर्फ राहुल पांडेय एवं अभिषेक सोनी हैं।

पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि हत्याकांड कल्लू सोनकर निवासी शिवपुर वाराणसी के माध्यम से संतोष यादव निवासी शेरडीह झूंसी प्रयागराज ने 12 लाख में भाड़े के शूटरों से कराया। संतोष यादव और कल्लू सोनकर दोनों वर्तमान में नैनी जेल में बंद हैं।

कल्लू सोनकर ने वीरेंद्र पटेल पुत्र स्व. अशोक पटेल निवासी सराय नंदन सुंदरपुर वाराणसी को ठेका देकर राहुल पांडेय उर्फ आशुतोष पुत्र देवी प्रसाद पांडेय निवासी पचेड़ा कोराव प्रयागराज, अभिषेक सोनी पुत्र राजेश सोनी निवासी कोराव प्रयागराज तथा विवेक सिंह निवासी मिर्जापुर को मौके पर भेज कर गोली मारकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया।

ये भी पढ़े: अगस्त में शुरू होगा लखनऊ- कानपुर एक्सप्रेस वे का निर्माण

घटना के समय अभिषेक मोटरसाइकिल चला रहा था, जबकि राहुल और विवेक ने गोली चलाई। संतोष यादव का परिचित गुड्डू उर्फ निरहुआ यादव निवासी चकहिनौता थाना सरायइनायत प्रयागराज ने शूटरों को मोटसाइकिल व पिस्टल उपलब्ध करायी तथा रैकी कर बल्लू तिवारी की पहचान करायी।

विवेक सिंह घटना के बाद सैदपुर गाजीपुर के अपने पुराने मुकदमे में हाजिर होकर जेल चला गया है। मुख्य शूटर राहुल पांडेय कुख्यात मृतक अपराधी राजेश पायलट का साला है।

इन शूटरों ने संतोष यादव के कहने पर बुधवार की सुबह झूंसी निवासी एक अन्य व्यक्ति की हत्या करने की योजना थी। संतोष यह हत्याएं अपने भाई की हत्या का बदला लेने तथा प्रॉपर्टी डीलिंग में आने वाली अड़चनों को दूर करने के उद्देश्य से करा रहा है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com