Thursday - 29 October 2020 - 1:36 AM

एसबीआई एटीएम से निकासी होगी अब और सुविधाजनक

जुबिली न्यूज़ डेस्क

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर है। आज से यानी 18 सितंबर से एसबीआई अपने एटीएम से पैसे निकलने के तरीके में बदलाव करने जा रहा है। दरअसल एसबीआई ने एटीएम से दस हजार रुपये या उससे अधिक के लेनदेन के लिए
ओटीपी आधारित नकद निकासी की सुविधा को बढ़ा दिया है।

एसबीआई के ग्राहकों को ये सुविधा आज यानी 18 सितंबर से 24 घंटे उपलब्ध होगी। बता दें कि इससे पहले बैंक ने इस साल जनवरी में अपने एटीएम पर 10,000 रुपये और इससे अधिक के लेनदेन के लिए ओटीपी आधारित निकासी सुविधा रात आठ बजे से सुबह आठ बजे के बीच शुरू की थी।

इसके लिए एसबीआई के ग्राहकों को 10,000 रुपये या उससे अधिक की निकासी के लिए एटीएम पिन के साथ ही रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी को दाखिल करना होगा। तभी आपका पैसा निकाल सकेगा। ऐसा आपको हर लेनदेन के लिए करना होगा।

ये भी पढ़े : हरसिमरत कौर की जगह अब इनको मिला कार्यभार

ये भी पढ़े : भारतीय कंपनियों में चीन का है एक अरब डॉलर का निवेश

बैंक के अनुसार, इस सुविधा से बैंक के ग्राहक फ्रॉड से बच सकेंगे। इस सुविधा से एसबीआई डेबिट कार्डधारकों को धोखेबाजी से बचने में मदद मिलेगी। इसके लिए एसबीआई अपने सभी ग्राहकों से मोबाइल नंबरों को रजिस्टर्ड करने या अपडेट करने का आग्रह किया है।

इसका मतलब है कि अगर आप सुरक्षित लेनदेन चाहते हैं तो रजिस्ट्रेशन करा लें। गौरतलब है कि ओटीपी आधारित नकद निकासी की सुविधा केवल एसबीआई के एटीएम में उपलब्ध है। दूसरे एटीएम में इस तरह की सुविधा विकसित नहीं की गई है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com