Monday - 30 January 2023 - 4:13 PM

राशिद ने पोलॉर्ड को चेताया : कम आंकने की भूल न करें

स्पेशल डेस्क

लखनऊ। भले ही अफगानिस्तान की टीम अनुभव के मामले में कमजोर हो लेकिन राशिद खान ने दावा किया है कि वो वेस्टइंडीज टीम को काबू में कर लेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ छह नवम्बर से शुरू होने वाली तीन मैचों की एक दिवसीय सीरीज से पहले दोनों ही टीमों के कप्तान जोश में नजर आ रहे हैं। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में सीरीज शुरू होने से पूर्व दोनों ही कप्तानों ने मीडिया से बातचीत में अपनी-अपनी टीम की जीत का दावा किया है।

राशिद खान ने जुबिली पोस्ट से कहा कि भारतीय पिच स्पिनरों के लिए मददगार होती है। ऐसे में अफगान टीम स्पिनरों के बल पर वेस्टइंडीज को घेरने की तैयारी में है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम के पास सबसे अच्छा स्पिन अटैक है, ऐसे में खुद को साबित करने की चुनौती होगी।

राशिद ने वेस्टइंडीज किसी भी खिलाड़ी के लिए खास रणनीति नहीं बना रहे हैं बल्कि सीरीज में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने का लक्ष्य है। अफगान टीम के कप्तान राशिद खान ने कहा कि हालिया प्रदर्शन उनकी टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। उन्होंने अफगान टीम की मदद करने के लिये भारत और बीसीसीआई का शुक्रिया कहा है।

अफगान क्रिकेट जीतना अधिक क्रिकेट खेलेगी उतनी बेहतर टीम बनेगी। फिरकी के नये जादूगर के रूप में सुर्खियां बटोरने वाले राशिद खान ने कहा है पोलॉर्ड के लिए खास रणनीति नहीं बना रहे हैं बल्कि उनका फोकस है अच्छी क्रिकेट खेलने पर। उन्होंने कहा कि खुद वह अपनी गेंदों को सटीक लाइन लेंथ पर काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि किसी भी खिलाड़ी पर खास रणनीति बनाने से उनकी खुद की लाइन लेंथ बिगड़ सकती है, इसलिए वो केवल अपने खेल पर ध्यान देंगे। अगर वेस्टइंडीज के खिलाड़ी लम्बे-लम्बे छक्के मार सकते हैं तो उनके पास भी ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो छक्कों की इकाना स्टेडियम पर बारिश कर सकते हैं। राशिद ने बताया कि एशिया कप और टी-20 विश्व कप जैसे दो बड़े टूर्नामेंट हैं ऐसे में उनकी टीम इसी को ध्यान में रखकर तैयारी कर रही है।

दूसरी ओर अभ्यास सत्र के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान किरॉन पोलॉर्ड ने साफ कर दिया है कि उनकी टीम अफगानिस्तान को हल्के में लेने नहीं जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सीरीज महत्वपूर्ण होती है। ऐसे में उनकी टीम सीरीज क्रिकेट पर अपना ध्यान रखेंगी।

पोलॉर्ड ने राशिद,नबी और मुजीब उर रहमान तिकड़ी को लेकर कहा कि इसमें कोई शक नहीं है राशिद world क्लास के गेंदबाज है, उनकी गेंदों को खेलना आसान नहीं है लेकिन हम पूरी तरह से तैयार है। राशिद हो या नबी हमारा पूरा ध्यान 50 ओवर खेलने पर रहेंगा। उन्होंने कहा कि आईपीएल में राशिद जैसे गेंदबाजों का सामना किया है।

उन्होंने अपनी कप्तानी को लेकर कहा कि हां यह बात सही है उनके ऊपर कप्तानी का दबाव है लेकिन उनकी टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी। उन्होंने इकाना स्टेडियम की तारीफ करती हुए कहा कि काफी बड़ा मैदान है। पोलॉर्ड कहा कि चौके-छक्के के आलावा सिंगल और डबल लेने पर फोकर करेगे। वहीं उनके कोच फिल सीमंस ने टी-20 वलर्ड कप को तैयारी को लेकर कहा कि हर सीरीज अहम होती है। जीतना जरूरी होता है। डे नाईट टेस्ट को लेकर उन्होंने कोई ठोस जवाब नहीं दिया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com