Saturday - 28 January 2023 - 9:58 PM

पुष्कर सिंह धामी ही होंगे उत्तराखंड के नये मुख्यमंत्री

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. पुष्कर सिंह धामी ही फिर से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की कमान संभालेंगे. विधानसभा चुनाव हार जाने के बाद से लगातार उत्तराखंड में मुख्यमंत्री को लेकर कयासबाजी चल रही थी लेकिन सोमवार की शाम को विधायक दल ने उन्हें फिर से अपना नेता चुन लिया. नेता चने जाने के बाद उनका दोबारा से मुख्यमंत्री बनना तय हो गया.

देहरादून में बीजेपी के विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पर्यवेक्षक के रूप में उस बैठक में मौजूद थे. पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह और सह पर्यवेक्षक मीनाक्षी लेखी ने पुष्कर सिंह धामी के मुख्यमंत्री बनाये जाने की घोषणा की. राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तराखंड के विधायक दल ने पुष्कर सिंह धामी को अपना नेता चुना है. धामी को बधाई देते हुए राजनाथ सिंह उम्मीद जताई कि उनके नेतृत्व में उत्तराखंड का विकास होगा.

उत्तराखंड में बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा था लेकिन खटीमा विधानसभा में उनके चुनाव हार जाने की वजह से उनके मुख्यमंत्री बनने पर संशय खड़ा हो गया था. हालांकि मुख्यमंत्री के लिए चल रहे नामों में सतपाल महाराज, धन सिंह रावत और अनिल बलूनी का नाम भी शामिल था लेकिन इन दावेदारों में भी पुष्कर सिंह धामी का नाम सबसे ऊपर था. विधायक दल की बैठक में विधायकों ने सारे संशय खत्म कर दिए. उत्तराखंड चुनाव में बीजेपी ने 47, कांग्रेस ने 19, बसपा ने दो और दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है.

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : द कश्मीर फाइल्स मरहम बने तो बेहतर वर्ना…

यह भी पढ़ें : दुष्कर्म में मिली कोर्ट से सज़ा, खुद को बेगुनाह बताकर कैदी ने कर लिया सुसाइड

यह भी पढ़ें : भारत में 1500 करोड़ का निवेश करने जा रहा है आस्ट्रेलिया

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : …तब अखिलेश यादव जाग रहे होते तो आज मुख्यमंत्री होते

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com