Sunday - 23 January 2022 - 3:03 AM

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन पर PM ने की CM की तारीफ लेकिन अखिलेश पर बरसे

जुबिली स्पेशल डेस्क

सुलतानपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र को विकास की सरपट राह पर दौड़ाने के मकसद से नवनिर्मित ‘पूर्वांचल एक्सप्रेस वे’ का मंगलवार को लोकार्पण कर राष्ट्र को समर्पित किया है।

इस अवसर पर पीएम मोदी ने अखिलेश यादव पर तंज किया है। हालांकि पीएम ने बगैर नाम लिए कहा कि कहा कि पहले के मुख्यमंत्रियों को मेरे साथ खड़े होने में शर्म आती थी क्योंकि उनके पास काम का हिसाब नहीं होता था। वहीं मोदी ने सीएम योगी की जमकर तारीफ की है।

 

पीएम मोदी ने आदित्यनाथ को ‘कर्मयोगी’ तक बताया और कहा कि उनकी अगुवाई में राज्य में हर तबके को एक समान मानकर विकास हो रहा है न कि परिवारवाद के आधार पर।

पीएम मोदी ने पूर्व की यूपी सरकारों पर भी इशारों में हमला किया और कहा कि पहले के मुख्यमंत्रियों को मेरे साथ खड़े होने में शर्म आती थी क्योंकि उनके पास काम का हिसाब नहीं होता था।

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में जब मुझे सेवा का मौका दिया तो मैंने यहां के सांसद के नाते, प्रधानसेवक के नाते, मैंने उसकी बारीकियों में जाना शुरू किया। गरीबों को पक्के घर मिले, गरीबों के घर में शौचालय हो, महिलाओं को खुले में शौच के लिए बाहर न जाना पड़े, सबके घर में बिजली हो, ऐसे कितने ही काम थे, जो यहां किए जाने जरूरी थे।

लेकिन मुझे बहुत पीड़ा है कि तब यूपी में जो सरकार थी, उसने मेरा साथ नहीं दिया। इतना ही नहीं, सार्वजनिक रूप से मेरे बगल में खड़े होने में भी, उन्हें वोट बैंक नाराज होने से डर लगता था। उनको इतनी शर्म आती थी क्योंकि काम का हिसाब देने के लिए उनके पास कुछ था ही नहीं।

इससे पूर्व राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे प्रदेश सबसे बड़ी सडक़ परियोजना है। कोविड की दो लहरों के बावजूद इसको 36 महीने में तैयार किया गया।

उन्होंने कहा कि यह राजमार्ग राज्य के विकास के लिए रीढ़ की हड्डी साबित होगा। इसके दोनों तरफ औद्योगिक गलियारे बनाए जाएंगे, जिसमें मशीनरी, खाद्य प्रसंस्करण, डेयरी विकास उद्योग लगेंगे।

जानें इसकी खास बातें

यूपी चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की सौगात दी है। एक्सप्रेस वे पूर्वी और पश्चिमी यूपी को जोड़ेगा। एक्सप्रेस वे लखनऊ के चांद सराय गांव से शुरू होगा।

ये एक्सप्रेस वे लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ तथा गाजीपुर से होकर निकलेगा। यह एक्सप्रेसवे न सिर्फ उद्योग धंधों को बढ़ावा देगा बल्कि क्षेत्रीय लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार भी उपलब्ध हैं।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से न सिर्फ उत्तर प्रदेश के बल्कि बिहार के लोगों को भी फायदा मिलेगा। इसके बनने के बाद अब दिल्ली से बिहार तक का सफर भी आसान हो जाएगा।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com