Saturday - 18 September 2021 - 1:17 PM

पंजाब नेशनल बैंक ने आयोजित की फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0

लखनऊ. स्वस्थ जीवन शैली व फिटनेस की संस्कृति को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य के साथ पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 का आयोजन किया। इस फ्रीडम रन का आयोजन केंद्र सरकार की पहल `आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत किया गया।

`फिटनेस की डोज आधा घंटा रोज’ के आकर्षक सूत्रवाक्य के साथ देश भर में वर्चुअल तरीके से शुरु की गयी यह फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 सभी नागरिकों को अपने दैनिक कार्यकलापों में कम से कम 30 मिनट शारीरिक गतिविधियों के लिए निकालने की प्रेरणा देती है।

फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 की थीम जन भागीदारी से जन आंदोलन रखी गयी है और इसे इस तरह से डिजायन किया गया है कि लाखों की तादाद में लोग किसी भी एक स्थान पर कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए वास्तविक दौड़ में शामिल हो सकें अथवा कहीं भी कभी भी वर्चुअल रन का हिस्सा बन सकें।

इस मौके पर आयोजन का हिस्सा बनने के लिए कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए पीएनबी के मुख्यालय द्वारका में बैंक कर्मियों के साथ ही कार्यपालक निदेशक विजय दुबे व कार्यपालक निदेशक स्वरुप कुमार साहा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को साथ मौजूद रहे।

उन्होंने जन जागरुकता के प्रसार और पीएनबी परिवार को दैनिक कार्यकलापों में से कुछ समय मानसिक व शारीरिक बेहतरी के लिए निकलने को प्रोत्साहित करने के लिए इस दौड़ में भी भाग लिया।

पीएनबी कार्यपालक निदेशक विजय दुबे ने कहा कि फिटनेस की यह गतिविधि भारत की आजादी के 75 साल के उत्सव व आयोजन का एक अंग है और आज दुरुह मौसम के बावजूद फिटनेस की इस गतिविधि में संलग्न प्रतिभागियों का उत्साह देख कर प्रसन्नता हो रही है।

दुबे के उत्साहवर्धन के चलते फिटनेस रन के साथ प्रतिभागियों ने मार्ग की बाधा बन रहे गिरे हुए पेंड़ों को भी हटाने का सामाजिक कार्य किया। प्रतिभागियों का यह प्रयास न केवल समाज के प्रति उनकी सहकार की भावना को दर्शाता है बल्कि नेतृत्व के लिए भी अनूठा संदेश है कि कैसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करने के लिए टीम को प्रेरित किया जा सकता है।

प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए पीएनबी मुख्य महाप्रबंधक, सुनील सोनी ने कहा कि खेल एवं युवा मंत्रालय ने फिटनेस इंडिया की अनूठी पहल की अनुशंसा की है।

स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क रहता है और फिटनेस सबसे बेशकीमती उपहार है। अपने व्यस्त जीवन शैली या प्रोफेशनल कार्यकलापों के साथ ही इस फिटनेस मंत्र का अनुपालन कर हर किसी को काफी लाभ मिल सकता है।

इस कार्यक्रम में द्रोणाचार्य अवार्डी व हाकी टीम कोच रोमेश पठानिया के नेतृत्व में पीएनबी हाकी टीम के सदस्यों ने भी हिस्सा लिया। पीएनबी ने खेल प्रतिभाओं को निखारने के अथक प्रयासों के लिए उन्हें दो लाख रुपए का नकद पुरस्कार भी दिया।

फिटनेस रन का आयोजन देश भर में पीएनबी के जोनल व सर्किल कार्यालयों पर भी हुआ। आने वाले समय में पीएनबी एक वर्चुअल रन का भी आयोजन करेगी जिसमें प्रतिभागी अपनी इच्छा के मुताबिक समय व रुट का चयन कर भाग ले सकेंगे और अपनी सुविधानुसार बीच में ब्रेक आदि भी ले सकेंगे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com