Sunday - 27 November 2022 - 6:52 AM

पीएम मोदी ने तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

जुबिली न्यूज डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। पीएम ने गुरुवार को अपने दौरे की शुरुआत सूरत से की थी। उन्होंने सूरत के बाद भावनगर और अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री ने गांधीनगर और मुंबई के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अब वे इसकी सवारी भी करेंगे।

बता दे कि शुक्रवार को भी पीएम का काफी व्यस्त कार्यक्रम है। पीएम दोपहर साढ़े 12 बजे अहमदाबाद एजुकेशन सोसाइटी में अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। शाम को अंबाजी में 7200 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। रात आठ बजे अंबाजी के गब्बर तीर्थ में महाआरती में शामिल होंगे। इसके साथ ही उनके दो दिवसीय दौरे का समापन हो जाएगा।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को 15 फरवरी, 2019 को नई दिल्ली-कानपुर-इलाहाबाद-वाराणसी मार्ग पर हरी झंडी दिखाई गई थी। वंदे भारत अपनी गति, सुरक्षा और सेवा के लिए जानी जाती है। ट्रेन 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है।

पीएम ने वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी

भारत की तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखा दी है। इस ट्रेन के जरिए केवल पांच घंटे में गांधीनगर से मुंबई तक का सफर पूरा किया जाएगा। इस मौके पर गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे।

पीएम ने सुविधाओं का जायजा लिया

प्रधानमंत्री के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव सहित अन्य लोग हैं। प्रधानमंत्री ने बोगियों के बीच जाकर सुविधाओं का जायजा लिया। रेल मंत्री ने पीएम को ट्रेन की खूबियों के बारे में जानकारी दी।

ये भी पढ़ें-रेगिस्तान की राजनीति का ऊंट किस करवट बैठेगा

वंदे भारत ट्रेन में सवार हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर पहुंचे। उन्होंने ट्रेन के ड्राइवर्स और स्टेशन पर मौजूद वेंडर्स से बातचीत की। थोड़ी देर में पीएम हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे।

ये भी पढ़ें-UP ग्लोबल इनवेस्टर समिट फरवरी में होगी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com