Tuesday - 22 September 2020 - 8:08 PM

पाकिस्तानी नेता ने हिंदू विरोधी पोस्टर के लिए मांगी माफी

न्यूज डेस्क

पाकिस्तान में सत्तारूढ पार्टी के एक नेता का हिंदू विरोधी पोस्टर विवादों में है। जब सोशल मीडिया पर पोस्टर की आलोचना होने लगी तो उन्होंने माफी मांग ली।

पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के लाहौर के महासचिव मियां अकरम उस्मान का एक हिंदू विरोधी पोस्टर विवादों में है। इस बैनर को पाकिस्तान में आयोजित किए गए ‘कश्मीर एकता दिवस’ के मौके पर लगाया गया था।

इस पोस्टर में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, मोहम्मद अली जिन्ना और मिआं अकरम उस्मान की तस्वीर थी। इसी पोस्टर पर टेक्स्ट में हिन्दू विरोधी नारा लिखा गया था।

यह पोस्टर जब सोशल मीडिया में वायरल हुई और इसकी आलोचना होने लगी तो ट्विटर पर गलती मानते हुए मिआं अकरम ने गलती मानते हुए लिखा, ”प्रिंटर पर गलती से मोदी के बदले हिन्दू लिखा गया था। मैं दोनों देशों के उन हिन्दुओं से माफी मांगता हूं जो शांतिपूर्वक रह रहे हैं। ”

दरअसल उस्मानी के बैनर पर लिखा था कि ‘हिन्दू बात से नहीं, लात से मानता है’। जब डॉन टीवी ने उस्मानी से बात की तो उन्होंने कहा कि प्रिंटर से भारतीय प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर रखने के लिए कहा था लेकिन गलती से मोदी के बदले हिन्दू लिखा गया। उस्मानी ने कहा कि पोस्टर और बैनर हटा दिए गए हैं।

वहीं उस्मानी के इस पोस्टर पर पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने छह जनवरी को ट्वीट कर इसे शर्मनाक बताया।

इससे पहले पिछले साल मार्च में पीटीआई नेता फयाज़ुल हसन चौहान को हिन्दुओं के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के मामले में पाकिस्तान में पंजाब के सूचना और संस्कृति मंत्री के पद से हटा दिया गया था। हालांकि उनकी चार महीने बाद ही पंजाब की कैबिनेट में वापसी हो गई थी।

पीटीआई नेता फयाज़ुल हसन ने हिन्दुओं को गाय का पेशाब पीने वाला कहा था। जब हसन को हटाया गया था तो उस वक्त जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने तारीफ की थी।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि ”हिन्दुओं के खिलाफ टिप्पणी के लिए पाकिस्तान में मंत्री को हटा दिया गया। दूसरी तरफ भारत में सरकार कश्मीरी मुसलमानों के बहिष्कार के खिलाफ कुछ नहीं कर रही है। ”

यह भी पढ़ें :उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर लगा पीएसए, जाने क्या है

यह भी पढ़ें : मतदान से पहले सिसोदिया के ओएसडी रिश्वत लेते गिरफ्तार

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com