Thursday - 9 February 2023 - 6:20 PM

WI vs PAK : विंडीज़ के आगे पाक हुआ ढेर

ट्रेंट ब्रिज (नॉटिंघम)। नॉटिंघम। तेज़ गेंदबाज़ ओशन थॉमस (27 रन पर 4 विकेट) और कप्तान जेसन होल्डर(42 रन पर 3 विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल(50) के आतिशी अर्धशतक से वेस्टइंडीज़ ने पाकिस्तान को विश्वकप मुकाबले में शुक्रवार को एकतरफा मुकाबले में सात विकेट से चटाकर प्रतियोगिता में शानदार शुरुआत की है।

दो बार के पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज़ ने पाकिस्तान को 21.4 ओवर में 105 रन के स्कोर पर रोक दिया था। इसके बाद 13.4 ओवर में वेस्टइंडीज ने इस लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस हार के बाद पाकिस्तान को वन-डे में लगातार 11वीं पराजय झेलनी पड़ी है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले में बेहद खराब बल्लेबाजी की है। थॉमस और होल्डर के शानदार प्रदर्शन को गेल ने अपने खेल से जीत दिला दी। गेल ने 50 रन की पारी में तीन छक्के और छह चौके भी जड़े। गेल का वनडे में यह लगातार छठा अर्धशतक था और वह लगातार छह अर्धशतक बनाने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गये। पाकिस्तान के जावेद मियांदाद के नाम लगातार नौ अर्धशतक का विश्व रिकॉर्ड है।

इससे पूर्व पाकिस्तान टीम इस समय सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। उसे अब तक 10 मुकाबलों में लगातार हार का मुंह देखना पड़ा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उसकी यही कहानी रही। आलम तो यह रहा कि उसके छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

पाकिस्तान की तरफ से फखर जमान और बाबर आजम ने क्रमश: 22-22 रन  का योगदान दिया है।इन दोनों के अलावा मोहम्मद हफीज ने 16 और वहाब रियाज ने 18 रन बनाए जबकि अन्य किसी खिलाडिय़ों ने संघर्ष नहीं किया।

वेस्टइंडीज की तरफ से ओसाने थॉमस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाये जबकि जेसन होल्डर ने तीन,आंद्रे रसल ने दो और शेल्डन कोट्रैल ने 1 विकेट चटकाये। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने समाचार लिखे जाने तक दूसरे ओवर में चार रन बना लिए थे।

इंग्लैंड से लगातार मिली हार के बाद पाकिस्तानी टीम इस मुकाबले में दबाव में होगी। कागज पर दोनों टीमें मजबूत लग रही है लेकिन वेस्टइंडीज के पास कुछ जानदार खिलाड़ी है जो मैच को अपने पाले में कर सकते हैं।

https://twitter.com/windiescricket/status/1133439577769820160

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुईस, डारेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, एशले नर्स, फैबियान एलेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप (विकेटकीपर), केमार रोच, ओशाने थॉमस, शेनन गैब्रिएल और शेल्टन कोटरेल 

पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिश सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com